भवाली -सीडीओ ने किया अस्पताल का निरीक्षण, व्यवस्थायें ठीक करने को दिये ये निर्देश

भवाली –आज नरेंद्र भंडारी इंसिडेंट कमांडर/ सीडीओ ने सामुदायिक चिकित्सालय भवाली का निरीक्षण किया गया। इंसिडेंट कमांडर द्वारा चिकित्सालय में कोविड एवं दैनिक चिकित्सा से संबंधित आवश्यक व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण कर सभी बिंदुओं की समीक्षा की गई। चिकित्सालय के एक्सरे रूम, दंत चिकित्सा, फार्मेसी, अल्ट्रासाउंड, डिलीवरी रूम के अतिरिक्त परिसर की सभी कक्षों का
 | 
भवाली -सीडीओ ने किया अस्पताल का निरीक्षण, व्यवस्थायें ठीक करने को दिये ये निर्देश

भवाली –आज नरेंद्र भंडारी इंसिडेंट कमांडर/ सीडीओ ने सामुदायिक चिकित्सालय भवाली का निरीक्षण किया गया। इंसिडेंट कमांडर द्वारा चिकित्सालय में कोविड एवं दैनिक चिकित्सा से संबंधित आवश्यक व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण कर सभी बिंदुओं की समीक्षा की गई। चिकित्सालय के एक्सरे रूम, दंत चिकित्सा, फार्मेसी, अल्ट्रासाउंड, डिलीवरी रूम के अतिरिक्त परिसर की सभी कक्षों का औचक निरीक्षण करते हुए उसमें सफाई, पेयजल सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को दुरुस्त करने के निर्देश दिये गए।

देहरादून- प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम का बड़ा बयान, हर विधानसभा क्षेत्र में ऐसे तैयारी करेगी कांग्रेस

प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सुधीर कन्याल ने अवगत कराया कि चिकित्सालय में कोविड से संबंधित मरीजों के अतिरिक्त चिकित्सालय में आपातकाल तथा आकस्मिक मरीजों को लाने अथवा ले-जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं है। जिससे परेशानी हो रही है। डॉ. सुधीर कन्याल ने लैब सेक्शन में बायोकेमिस्ट्री ऑटो एनालाइजर फ्रीज के अलावा कक्षों में हीटर तथा फर्नीचर की नितान्त आवश्यकता बताई गई। मुख्य विकास अधिकारी ने निर्देश दिए गए कि लैब को आधुनिक आवश्यकता के दृष्टिकोण से प्रस्ताव अति शीघ्र गठित करने की कार्यवाही करें ताकि इनमें कार्रवाई की जा सके।

भवाली- राज्यपाल मौर्य ने किये बाबा नीम करौली के दर्शन, कैंची धाम आश्रम में की पूजा-अर्चना

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा चिकित्सालय में दीवारों में सीलन पाए जाने पर इसका मरम्मत के प्रस्ताव कार्यदाई संस्थाओं के अभियंताओं के माध्यम से तैयार करने की भी निर्देश दिए गए। इस दौरान निरीक्षण में डॉ. सुनील कन्याल, डा. लिली उपरेती, रेडियोलॉजिस्ट डा. रमेश कुमार अतिरिक्त फार्मेसिस्ट सीएम जोशी तथा वरिष्ट फार्मेसिस्ट आरएस मनराल भी मौजूद रहे।