हल्द्वानी में सक्रिय हो रहे बंगाली चोर, शहर के बीचों-बीच यहां दिया बड़ी वारदात को अंजाम

Slider

Haldwani Crime News, त्योहारी सीजन नजदीक आते ही नगर में बंगाल के चोरो ने दस्तक देती है। शहर के सबसे चहल-पहल वाले सेंटर डीसी स्थित बिग बिजार में इन चोरो ने लाखों के सामान पर हाथ साफ कर लिया। ताजुब की बात तो यह है कि आखिर इतने कड़े पहरे और सीसीटीवी की निगरानी के बावजूद, चोर इतनी आसानी से अपने मंसूबें को अंजाम देने में काबयाब कैसे हो गए। हालाकिं पुलिस की माने तो एक दिन चोरी करने के बाद ये दोबारा मॉल में चोरी करने पहुंचे। लेकिन बिग बाजार के स्टॉफ द्वारा चोरों की पहचान करके उनको रंगे हाथों दबोच लिया।

यह भी पढ़ें-दीपावली 2019, जानिए दिवाली का शुभ मुहूर्त, महत्व और पूजा का विधि विधान

Slider

सीसीटीवी से हुई पहचान

जानकारी मुताबिक दुर्गा सिटी सेंटर स्थित बिग बाजार के स्टाफ ने 19 अक्टूबर की रात सामान का मिलान किया तो करीब डेढ़ लाख रुपये के काजू, बादाम, इलाइची आदि ड्राई फ्रूट व सामान गायब मिला। इस पर स्टोर की सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो शाम करीब साढ़े आठ बजे दो महिलाएं व एक पुरुष साथ लाए थैले में ड्राई फ्रूट व अन्य सामान डालते दिखे। मैनेजर ने तीनों की फोटो पूरे स्टाफ को देकर उन पर नजर रखने को कहा।

haldwani crime news

यह भी पढ़ें-धनतेरस 2019- धन त्रयोदशी के दिन करेंगे ये कार्यं, तो हो जाएंगे मालामाल, जानिए धनतेरस की पूजा व विधि-विधान

20 अक्टूबर की शाम को तीनों संदिग्ध फिर बिग बाजार पहुंच गए और थैलों में सामान भरने लगे। इस पर स्टाफ ने तीनों को पहचान लिया और दबोच लिया। उनके पास से 16,415 रुपये का सामान भी बरामद हो गया। पुलिस जानकारी मुताबिक तीनों चोर पश्चिम बंगाल के बिचपुर जिले के निवासी सुमन चंद, शुक्ला गोलदार व तिपति दुलन हैं। बिग बाजार के मैनेजर वैभव वर्मा द्वारा तीनों के खिलाफ दी गई तहरीर के बाद कार्यवाई कर तीनों को जेल भेज दिया गया है।

गिरोह का सरगना फरार

पूछताछ में महिला शुक्ला गोलदार व तिपति दुलन ने पुलिस को बताया कि उनके साथ गिरोह का सरगना सुमित भी आया था। पश्चिम बंगाल का ही रहने वाला सुमित उनसे मॉल व बड़े शॉपिंग स्टोर में चोरी की वारदातें कराता है। इसके बदले उन्हें पांच सौ रुपये प्रतिदिन मिलते हैं। 18 अक्टूबर को वे लखनऊ से हल्द्वानी आए थे। रात रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में बिताते हैं और शाम के समय भीड़भाड़ के दौरान शॉपिंग मॉल व स्टोर में चोरी करते हैं। बताया जा रहा है कि पकड़ी गई तिपति दुलन विवाहित है, जबकि शुक्ला गोलदार अविवाहित है। शुक्ला गोलदार तिपति की बहन की बेटी है। पुलिस मामले में गिरोह के सरगने की तलाश में जुटी गई है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें