inspace haldwani
Home आध्यात्मिक घर के बाहर निकलने से पहले कर लें ये जरूरी काम ,...

घर के बाहर निकलने से पहले कर लें ये जरूरी काम , सफलता आपके कदम चूमेगी

न्यूज टुडे नेटवर्क नई दिल्ली : यदि आप भी चाहते हैं की आपका दिन शुभ हो, या आप जो कार्य करने जा रहे हैं वह बिना रुकावट के पूर्ण हो जाएं तो वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर से निकलने से पहले अगर कुछ उपाय किए जाएं तो हमें कार्य में जल्द सफलता मिलती है। ऐसे में आज हम उन वास्तु उपायों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें करने से आपको अपने काम में सफलता मिलेगी….

सोमवार : वास्तु के मुताबिक अगर आप सोमवार को कोई खास काम करने घर से बाहर निकल रहे हैं तो निकलने से पहले शीशे में अपना चेहरा देखकर निकलें। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा।
मंगलवार : अगर मंगलवार को आप कोई कास काम करने से किए गर से बाहर निकल रहे हैं तो घर से निकलने से पहले कुछ मीठा खाकर निकलें। बेसन के लड्डू या गुड़ खा कर जाएंगे तो काम आसानी से हो जाएगा।

images (1)
बुधवार : अगर बुधवार को आप कोई खास काम करने के लिए निकल रहे हैं तो हरी धनिया की पत्ती खाकर निकलें। ऐसा करने से हर काम में सफलता मिलेगी।

गुरुवार : अगर गुरुवार को कोई खास काम करने के लिए निकल रहे हैं तो घर से निकलने से पहले सरसों के कुछ दाने मुंह में डालकर निकलेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।

शुक्रवार : अगर शुक्रवार को आप किसी खास काम करने के लिए जा रहे हैं तो दूध से बनी चीजों को खासकर दही खाकर जाएं।

images (2)

शनिवार : अगर आप शनिवार को आप किसी काम से बाहर निकल रहे हैं तो आप अदरक या घी खाकर निकलें। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा।

रविवार: अगर रविवार को किसी खास काम से बाहर जा रहे हैं तो पान का पत्ता अपने पास रखकर निकलें। अगर ऐसा करेंगे तो आपका सारा काम बन जाएगा।

इन बातों का भी रखें ध्यान

  • जब भी घर से बाहर निकलें तो सबसे पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद लें । जिन लोगों से उनके माता-पिता प्रसन्न रहते हैं, उनसे सभी देवी-देवता भी प्रसन्न रहते हैं।
  • घर से किसी भी शुभ कार्य के लिए निकलते समय पहले ‘श्री गणेशाय नम :’ बोलें फिर विपरीत दिशा में 4 पग जाएं, इसके बाद कार्य पर चले जाएं, कार्य जरूर बनेगा।
  • घर से बाहर निकल रहे हैं तो थोड़ा सा गुड़ खाकर और पानी पीकर निकलें।
  • घर से बाहर निकलने से पहले दही शक्कर खाकर निकलें।
  • किसी भी कार्य का प्रारंभ सीधे हाथ और सीधे पैर को आगे बढ़ाकर किया जाए तो सफलता मिलने की संभावनाएं अधिक हो जाती हैं।
  • घर के मंदिर में विराजित देवी-देवताओं के दर्शन प्रतिदिन करना चाहिए।
  • अच्छे काम के लिए घर से निकलने से पहले एक बर्तन में पक्षियों के लिए दाना पानी निकालकर रख देना चाहिए। अगर ऐसा नहीं कर सकते तो किसी गाय या फिर कुत्ते को रोटी खिलाकर बाहर निकलें इससे आपके कार्य में सफलता जरूर मिलती है।

Related News

अगर माघ मेले में प्रयागराज आ रहे हैं तो पहले देखेें गाइडलाइन, जानिए, किस दस्तावेज के बिना यहां नहीं मिलेगी एंट्री

मकर संक्रान्ति से संगम पर उमड़ेगा आस्‍था का सैलाब न्‍यूज टुडे नेटवर्क। इस बार के प्रयागराज के माघ मेले में बिना कोरोना की जांच रिपोर्ट...

मुरादनगर श्‍मशान हादसा : मुख्‍य आरोपी ठेकेदार अजय त्‍यागी गिरफ्तार, यहां भागने की तैयारी में था

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, गाजियाबाद। मुरादनगर में हुए श्‍मशान हादसे के मुख्‍य आरोपी बनाए गए ठेकेदार अजय त्‍यागी को देर रात पुलिस ने पकड़ लिया।...

Chhath Puja 2020- नहाय खाय के साथ शुरू हुआ छठ महापर्व, पढिय़े आखिर क्यों मनाया जाता है यह त्योहार

लोक आस्था का छठ महापर्व छठ नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है। पर्व की खुशियों पर कोरोना संक्रमण का साया न मंडरा...

ऐसे शुरू हुआ बूढ़ी दिवाली मनाने का प्रचलन, पढिय़े किन राज्यों में जारी है ये परम्परा

हर साल दीपावली के बाद बूढ़ी दिवाली मनाई जाती है। बूढ़ी दिवाली खासकर पहाड़ी क्षेत्रों में मनाई जाती है। हिमाचल और उत्तराखंड के कई...

पटाखों जलाते समय बरते सावधानी, नहीं तो आंखों को हो सकता है ये नुकसान

दिवाली का त्योहार पूरे देश में बड़े हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता हैं। पटाखों की गूंज और रोशनी से यह त्योहार धमाकेदार...

499 वर्ष के बाद दीपावली पर होगा यह दुर्लभ संयोग, ग्रहों के होंगे दुर्लभ योग, जानिए कब, कैसे क्या हैं कारण, देखें यह खबर…

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। इस बार दीपावली पर दुर्लभ संयोग उत्‍पन्‍न हो रहा है। लगभग ४९९ वर्षों के बाद यह दुर्लभ संयोग बन रहा है।...