drishti haldwani

घर के बाहर निकलने से पहले कर लें ये जरूरी काम , सफलता आपके कदम चूमेगी

181

न्यूज टुडे नेटवर्क नई दिल्ली : यदि आप भी चाहते हैं की आपका दिन शुभ हो, या आप जो कार्य करने जा रहे हैं वह बिना रुकावट के पूर्ण हो जाएं तो वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर से निकलने से पहले अगर कुछ उपाय किए जाएं तो हमें कार्य में जल्द सफलता मिलती है। ऐसे में आज हम उन वास्तु उपायों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें करने से आपको अपने काम में सफलता मिलेगी….

iimt haldwani

सोमवार : वास्तु के मुताबिक अगर आप सोमवार को कोई खास काम करने घर से बाहर निकल रहे हैं तो निकलने से पहले शीशे में अपना चेहरा देखकर निकलें। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा।
मंगलवार : अगर मंगलवार को आप कोई कास काम करने से किए गर से बाहर निकल रहे हैं तो घर से निकलने से पहले कुछ मीठा खाकर निकलें। बेसन के लड्डू या गुड़ खा कर जाएंगे तो काम आसानी से हो जाएगा।

images (1)
बुधवार : अगर बुधवार को आप कोई खास काम करने के लिए निकल रहे हैं तो हरी धनिया की पत्ती खाकर निकलें। ऐसा करने से हर काम में सफलता मिलेगी।

गुरुवार : अगर गुरुवार को कोई खास काम करने के लिए निकल रहे हैं तो घर से निकलने से पहले सरसों के कुछ दाने मुंह में डालकर निकलेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।

शुक्रवार : अगर शुक्रवार को आप किसी खास काम करने के लिए जा रहे हैं तो दूध से बनी चीजों को खासकर दही खाकर जाएं।

images (2)

शनिवार : अगर आप शनिवार को आप किसी काम से बाहर निकल रहे हैं तो आप अदरक या घी खाकर निकलें। ऐसा करने से आपका काम बन जाएगा।

रविवार: अगर रविवार को किसी खास काम से बाहर जा रहे हैं तो पान का पत्ता अपने पास रखकर निकलें। अगर ऐसा करेंगे तो आपका सारा काम बन जाएगा।

इन बातों का भी रखें ध्यान

  • जब भी घर से बाहर निकलें तो सबसे पहले अपने माता-पिता का आशीर्वाद लें । जिन लोगों से उनके माता-पिता प्रसन्न रहते हैं, उनसे सभी देवी-देवता भी प्रसन्न रहते हैं।
  • घर से किसी भी शुभ कार्य के लिए निकलते समय पहले ‘श्री गणेशाय नम :’ बोलें फिर विपरीत दिशा में 4 पग जाएं, इसके बाद कार्य पर चले जाएं, कार्य जरूर बनेगा।
  • घर से बाहर निकल रहे हैं तो थोड़ा सा गुड़ खाकर और पानी पीकर निकलें।
  • घर से बाहर निकलने से पहले दही शक्कर खाकर निकलें।
  • किसी भी कार्य का प्रारंभ सीधे हाथ और सीधे पैर को आगे बढ़ाकर किया जाए तो सफलता मिलने की संभावनाएं अधिक हो जाती हैं।
  • घर के मंदिर में विराजित देवी-देवताओं के दर्शन प्रतिदिन करना चाहिए।
  • अच्छे काम के लिए घर से निकलने से पहले एक बर्तन में पक्षियों के लिए दाना पानी निकालकर रख देना चाहिए। अगर ऐसा नहीं कर सकते तो किसी गाय या फिर कुत्ते को रोटी खिलाकर बाहर निकलें इससे आपके कार्य में सफलता जरूर मिलती है।