drishti haldwani

बरेली- BDA में तैनात हुई इस लेडी अफसर ने समझा गरीबों का दर्द, रुके हुए प्रधानमंत्री आवास के ऐसे करवाये धड़ा धड़ पंजीयन

305

बरेली-न्यूज़ टुडे नेटवर्क- बरेली विकास प्राधिकरण में नई आई ए एस अधिकारी दिव्या मित्तल के जॉइन करने के बाद प्राधिकरण के तेवर बदल गए हैं| अब तक खराब छवि से जूझ रहे प्राधिकरण में आज वी सी की पहल पर प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों के लिये विशेष शिविर लगाया गया। जिसमें एक ही जगह लाभार्थियो की सभी समस्यायों का समाधान हो गया। सैकड़ो आवेदकों को मकान के पंजीयन के लिए भटकना नहीं पड़ा। सभी को वन विंडो सिस्टम का लाभ देकर सरकार की छवि को और निखार दिया।

iimt haldwani

ऐसे बदल रहीं है बीडीए की छवि

विकास प्राधिकरण के कंधों पर शहर के विकास की जिम्मेदारी है मगर अब तक लोग इसे वसूली का अड्डा मानते थे जहां अवैध निर्माण को बढ़ावा दिया जाता था ।मगर अब नई वी सी दिव्या मित्तल के आने के बाद बी डी ए का अंदाज बदल गया है। आज वी सी की पहल पर वी डी ए की पार्किंग में एक कैम्प का आयोजन किया गया जिसमें सिंगल विंडो सिस्टम के तहत सभी छोटे से लेकर बड़े अधिकारियो ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियो की समस्यायों का समाधान किया। वीसी दिव्या मित्तल ने बताया कि ये अपने तरह का उत्तर प्रदेश में पहला प्रयास है जिसमें प्रत्येक लाभार्थी को उसका हक समय से दिलाया जाएगा।

लाभार्थियों के चेहरे पर ला दी मुस्कान

दरअसल बरेली विकास प्राधिकरण की योजना रामगंगा नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत 144 भवन निर्मित किये जा रहे हैं । डूडा द्वारा चयनित लाभार्थियों के लिये ऑनलाइन पंजीकरण खोला गया था मगर उसमे पर्याप्त समय मे आवेदको द्वारा आवेदन न किया जाने पर आज खुला कैम्प लगाया गया। जहां बैंक , फोटोग्राफर , प्रिंटर , फॉर्म समेत तमाम सुविधाएं उपलब्ध थी , साथ ही दिशा निर्देशन के लिये छोटे से लेकर बड़े अधिकारी भी खुद मौजूद थे। इस तरह के आयोजन से लोग खुश दिखाई दिए।

चुटकी में हुए पंजीकरण

आज हुए इस आयोजन में कुल 154 आवेदको द्वारा फॉर्म खरीदे गए जिनमे से 103 आवेदको ने मौके पर ही पंजीकरण शुल्क भी जमा कर दिया , अब तक वित्तीय संकट से जूझ रहा बी डी ए अब इस तरह के प्रयासों से शायद अपनी छवि और वित्तीय स्थिति दोनों सुधार पायगा।