दिल्ली में चल रहे आंदोलन के समर्थन में बरेली के विकल्प ने रखा उपवास, सरकार से की ये मांग

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को बरेली में विकल्प संस्था के अध्यक्ष एवं इंडिया अगेंस्ट करप्शन के संयोजक राज नारायण ने 24 घंटे के उपवास रखा। राज नारायण का कहना था कि उनका यह उपवास गांधीजी के नाम पर चल रहे किसानों के आंदोलन में हिंसा
 | 
दिल्ली में चल रहे आंदोलन के समर्थन में बरेली के विकल्प ने रखा उपवास, सरकार से की ये मांग

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में शनिवार को बरेली में विकल्प संस्था के अध्यक्ष एवं इंडिया अगेंस्ट करप्शन के संयोजक राज नारायण ने 24 घंटे के उपवास रखा।

राज नारायण का कहना था कि उनका यह उपवास गांधीजी के नाम पर चल रहे किसानों के आंदोलन में हिंसा तथा 26 जनवरी जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इस इस निमित्त जनमानस की चित्त शुद्धि के लिए गांधी जी को श्रद्धांजलि स्वरुप था। बोले कि किसान अपनी जायज मांगों के लिए इतनी भीषण सर्दी में भी 60 दिन से अहिंसक रूप से आंदोलनरत हैं।

अतः सरकार को भी नरम रुख दिखाते हुए जिन संशोधनों को उसने स्वीकार कर लिया है उससे भी आगे जाकर इन बिलों को वापस ले लेना चाहिए तथा कृषि और किसानों की स्थिति में सुधार के लिए पूरे देश से रेफरेंडम कर नए बिलों का मसौदा बनाना चाहिए जिसमें किसानों से मिनिमम सपोर्ट मूल्य से कम पर अनाज खरीदना गैरकानूनी होना चाहिए।

साथ में सरकार को स्पष्टीकरण देना होगा कि भंडारण की सीमा हटाकर वह मूल्यों को कैसे नियंत्रित कर पाएगी क्योंकि यह आंदोलन अब सिर्फ किसानों का आंदोलन नहीं रह गया है बल्कि आम आदमी की भूख का आंदोलन बन गया है। उपवास को समर्थन देने के लिए बरेली के अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे जिनमें समाजवादी पार्टी के महासचिव गौरव सक्सेना, असंगठित मजदूर क्षेत्र के हरीश पटेल, जन सहारा पार्टी के निर्वेश जी, ब्राह्मण सभा से गजेंद्र पांडे, क्रांतिकारी लोक अधिकार संगठन से सतीश, बरेली कॉलेज श्रमिक एसोसिएशन से जितेंद्र मिश्रा, पत्रकार निर्भय सक्सेना, इंडिया अगेंस्ट करप्शन से राजीव नीलम, मनीषा, करिश्मा, काजल, गोपाल जिला सर्वोदय मंडल से जगदीश, निमिष शामिल थे।