जल्द बरेली को मिलेगा नया फायर ब्रिगेड सेन्टर, ट्रांसर्पोट नगर के लिए हो रहा विचार

न्यूज टुडे नेटवर्क। कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने कहा है कि बरेली मे नया अग्निशमन केन्द्र बनेगा। इसके लिए शासन को प्रस्ताव भी भेज दिया गया है। कमिश्नर ने यह जानकारी कमिश्नरी सभागार में आयोजित उद्योग बंधु की बैठक मे दी। बैठक में ओडीओपी, सौ दिन सौ उद्यम आदि विषय पर चर्चा हुई। साथ ही औद्योगिक
 | 
जल्द बरेली को मिलेगा नया फायर ब्रिगेड सेन्टर, ट्रांसर्पोट नगर के लिए हो रहा विचार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने कहा है कि बरेली मे नया अग्निशमन केन्‍द्र बनेगा। इसके लिए शासन को प्रस्‍ताव भी भेज दिया गया है। कमिश्‍नर ने यह जानकारी कमिश्नरी सभागार में आयोजित उद्योग बंधु की बैठक मे दी। बैठक में ओडीओपी, सौ दिन सौ उद्यम आदि विषय पर चर्चा हुई। साथ ही औद्योगिक क्षेत्रों के रुके हुए कार्यों को कराने के निर्देश दिए गए। इस दौरान बताया गया कि ट्रांसपोर्ट नगर में अग्निशमन केंद्र बनाया जाएगा । इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है।

कमिश्नर रणवीर प्रसाद की अध्यक्षता में हुई बैठक में अधीक्षण अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग द्वारा बताया गया कि परसाखेड़ा चौपला मार्ग पर दुर्गा मंदिर से औद्योगिक विकास केंद्र तक नाला निर्माण की टेंडर स्वीकृति हो गयी है, शीघ्र ही इसका निर्माण कार्य शुरू होगा।

अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर में अग्निशमन केंद्र की स्थापना के लिए ड्राफ्ट डीड तैयार कराकर शासन को भेजा गया है। शीघ्र ही स्वीकृति मिलने की संभावना है। ग्राम रजऊ परसपुर तहसील फरीदपुर की सड़क चौडीकरण के लिए उद्यमी दिनेश गोयल ने कहा कि उद्यमी/निजी काश्तकार अपनी जमीनें शासन के पक्ष में जीरो स्टांप डयूटी पर देने को तैयार है।

कमिश्नर ने बरेली, बदायूॅ, शाहजहांपुर में राजकीय ऋण योजनाओं में धीमी प्रगति पर रोष व्यक्त किया। एलडीएम को मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना एवं ओडीओपी के लक्ष्यपूर्ति के लिए निर्देशित किया। रेलवे से संबंधित बिंदुओं जैसे परसाखेड़ा में रेक साइडिंग निर्माण आदि हेतु रेलवे के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित करने के निर्देश दिये। कमिश्नर ने बदायूं में बिसौली औद्योगिक स्थान के उच्चीकरण के लिए भी निर्देश दिए। बैठक में डीएम नितीश कुमार, उपायुक्त उद्योग ऋषिरंजन गोयल, संयुक्त आयुक्त उद्योग, डा. अजय यादव, यूपीसीडा के क्षेत्रीय प्रबंधक संतोष कुमार, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूषण नियंतत्रण बोर्ड रोहित सिंह, अजय शुक्ला, राजेश गुप्ता, एसके सिंह, उन्मुक्त संभवशील, विनय खंडेलवाल, ज्ञान प्रकाश मौजूद रहे।