बरेली: उत्‍तराखंड से लगे बहेड़ी में हाथियों की दस्‍तक का वीडियो वायरल, अजगर पकड़ा गया, दहशत में ये बोले ग्रामीण  

https://fb.watch/2ZfbO4BJ1i/ वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तराखंड से सटे बहेड़ी इलाके में हाथियों के दिखने के बाद हड़कंप मच गया है। ग्रामीण पिछले साल हाथियों के उत्पात को याद कर सिहर उठे। पिछले साल दो हाथी थे। इस बार हाथियों की संख्या तीन बताई जा रही हैं। गन्ने के
 | 
बरेली: उत्‍तराखंड से लगे बहेड़ी में हाथियों की दस्‍तक का वीडियो वायरल, अजगर पकड़ा गया, दहशत में ये बोले ग्रामीण  

https://fb.watch/2ZfbO4BJ1i/ वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्‍तराखंड से सटे बहेड़ी इलाके में हाथियों के दिखने के बाद हड़कंप मच गया है। ग्रामीण पिछले साल हाथियों के उत्‍पात को याद कर सिहर उठे। पिछले साल दो हाथी थे। इस बार हाथियों की संख्‍या तीन बताई जा रही हैं। गन्‍ने के खेत से निकलते हाथियों का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जानकारी मिलने के बाद वन विभाग की एक टीम ने डेरा डाल दिया है। वहीं, रिछा में निकले एक अजगर को वन विभाग की टीम ने पकड़कर जंगल में छोड़ दिया।

यूपी के बरेली जिले के बहेड़ी में अभी तेंदुए की दहशत से ग्रामीण उबर नहीं पाए थे कि हाथियों ने दहशत बढ़ा दी है। बहेड़ी में पिछले साल नेपाली हाथियों ने उत्पात मचाया था। दो ग्रामीणों को पटक-पटक कर मार डाला था। इस साल तीन हाथियों के आने की जानकारी होते ही वन अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

पिछले साल रास्‍ता भटककर आ गए थे हाथी

हाथियों का ये झुंड बहेड़ी-उत्तराखंड बॉर्डर पर देखा गया है। पिछले साल उत्तराखंड से रास्ता भटककर नेपाली हाथियों का एक झुंड बहेड़ी आ गया था। हाथियों ने एक के बाद एक दो ग्रामीणों को मार डाला था। ग्रामीणों ने फौरन वन विभाग को इसकी जानकारी दी। वन विभाग की टीमें बहेड़ी-उत्तराखंड बॉर्डर से सटे गांव में तैनात हो गई हैं। हाथियों पर नजर रख रही हैं।

ये बोले वन विभाग के अफसर

रुहेलखंड जोन के मुख्य वन संरक्षक ललित कुमार वर्मा ने बताया कि सूचना है कि 3 हाथियों का एक समूह है। वो अभी तक उत्तराखंड में ही है। बॉर्डर से उसकी लोकेशन 10 किलोमीटर दूर है। ऐहतियात के तौर पर हमारा स्टाफ बॉर्डर पर लगा है। उत्तराखंड स्टाफ से भी संपर्क में है और हाथियों के मूवमेंट को हम लोग लगातार निगरानी कर रहे हैं। पिछली बार सूचना देर से मिली थी। हाथियों को पकड़ने में बहुत नुकसान हुआ था लेकिन इस बार पहले ही सूचना मिल गई। जिसके बाद हम लोग सजग हैं। हम ऐसी रणनीति बना रहे हैं कि हाथी यूपी में न आने पाएं।