बरेली: पहले चरण के चौथे राउंड में निजी क्षेत्र के स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों और डाक्टरों का किया गया वैक्सीनेशन

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली जिले में शुक्रवार को हुए कोविड टीकाकरण में शहर के कई चिकित्सकों समेत तमाम लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई। जनपद में शुक्रवार को प्रथम चरण के चौथे दिन कोविड-19 टीकाकरण सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ । इस चरण में निजी स्वास्थ्य कर्मी और सरकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों
 | 
बरेली: पहले चरण के चौथे राउंड में निजी क्षेत्र के स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों और डाक्टरों का किया गया वैक्सीनेशन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली जिले में शुक्रवार को हुए कोविड टीकाकरण में शहर के कई चिकित्‍सकों समेत तमाम लोगों को वैक्‍सीन की डोज दी गई। जनपद में शुक्रवार  को प्रथम चरण के चौथे दिन कोविड-19 टीकाकरण सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ । इस चरण में निजी स्वास्थ्य कर्मी और सरकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों का टीकाकरण  हुआ। महिला जिला अस्पताल में अपर निदेशक– चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण  डॉ.एसपी अग्रवाल ने टीकाकरण करवाया । वहीँ डा सुदीप सरन, डॉ. राजकुमारी मित्तल, डा एबी दीक्षित, डॉ. विमल भारद्वाज का टीकाकरण अलग-अलग अस्पतालों में हुआ। दोपहर 2:30 बजे तक करीब 3083 लोगों का टीकाकरण हो चुका था।

प्रथम चरण  का  चौथे दिन का टीकाकरण शुक्रवार को हुआ। जिसमें 45 केंद्र में 58 सत्र  संचालित किए गए । इसमें 17 सरकारी और 28 निजी अस्पतालों में टीकाकरण संपन्न कराया गया ।  मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधीर गर्ग ने कई केन्द्रों और जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. आरएन सिंह ने नवाबगंज और  बिथरी सीएचसी का निरीक्षण किया। सीएमओ   ने बताया कि कोविड -19 टीकाकरण सफल बनाने के लिए सभी स्वास्थ्य कर्मी बहुत सजगता से कार्य कर रहे हैं।

शुक्रवार  को भी  निजी चिकित्सालय और सरकारी स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड -19 टीका से प्रतिरक्षित किया गया।  कोविड – 19 का यह टीका सबसे सुरक्षित टीका है। यह शरीर पर किसी तरह का प्रतिकूल प्रभाव नहीं छोड़ता है। जिला प्रतिक्षण अधिकारी ड़ॉआरएन सिंह ने बताया कि पहले चरण के पांचवें दिन का टीकाकरण चार फरवरी और छठे दिन का 5 फरवरी को टीकाकरण होगा। चार फरवरी मे 31 केन्द्रों में 57 सेशन में वैक्सीनेशन होगा।

यह रखें ध्यान

कोरोना का टीका लगने के बाद यदि तबीयत ठीक न लगना, थकान महसूस होना, कंपकंपी या बुखार सा महसूस होना, सिर दर्द, मतली, जोड़ो या मांसपेशियों में दर्द की समस्या आ रही है तो इसका मतलब यह है कि टीका शरीर पर असर कर रहा है।

29 जनवरी को जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन कराने वाले लाभार्थियों का संदेश

डॉ. एसपी अग्रवाल ने बताया कि  मुझे वैक्सीनेशन करवा कर बहुत ही सुरक्षित महसूस हो रहा है। हमारी सरकार ने बहुत जल्दी ही कोविड-19 को कंट्रोल कर के वैक्सीनेशन मुहैया करवाया है। उसके लिए सभी को आभारी होना चाहिए। सुरक्षित वैक्सीन है और जिसका भी लिस्ट में नाम है। वह वैक्सीनेशन जरूर करवाएं।

डॉ सुमित अग्रवाल ने बताया कि मैंने आज वैक्सीनेशन करवाया है। मैं बिल्कुल स्वस्थ महसूस कर रहा हूं। वैक्सीनेशन के बाद भी उचित शारीरिक दूरी, मास्क और हैंडसैनिटाइजेशन का ध्यान रखना आवश्यक है जब तक एंटीबॉडी नहीं बन जाती है। उसके बाद दूसरा टीकाकरण करा कर ही डोज पूरी होती है।