बरेली: गंगाशील आयुर्वेद कालेज पहुंचे केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार, बरेली में कोविड वैक्सीनेशन का शुभारंभ

https://fb.watch/32hcddCTZr/ वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें न्यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना महामारी से जूझ रहे देश को लंबे इंतजार के बाद आज से राहत मिलने वाली है। बरेली समेत पूरे प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ हो गया है। राजधानी में सीएम योगी ने वैक्सीनेशन कार्य की शुरूआत कराई है। बरेली में सांसद
 | 
बरेली: गंगाशील आयुर्वेद कालेज पहुंचे केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार, बरेली में कोविड वैक्सीनेशन का शुभारंभ

https://fb.watch/32hcddCTZr/ वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कोरोना महामारी से जूझ रहे देश को लंबे इंतजार के बाद  आज से राहत मिलने वाली है। बरेली समेत पूरे प्रदेश में कोरोना वैक्‍सीनेशन का शुभारंभ हो गया है। राजधानी में सीएम योगी ने वैक्‍सीनेशन कार्य की शुरूआत कराई है। बरेली में सांसद संतोष गंगवार कोरोना वैक्‍सीनेशन के  उद्घाटन के लिए केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार पहुंच चुके हैं। उद्घाटन कार्यक्रम अभी जारी है। केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने इस मौके पर कहा कि वास्‍तव में कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने जो तरीका अपनाया उसे पूरी दुनिया ने उसे पसंद किया।

इस महामारी में सबसे कम हमारा देश प्रभावित हुआ है। वैज्ञानिकों को धन्‍यवाद देते हुए केन्‍द्रीय मंत्री ने कहा कि वैक्‍सीन निर्माण को लेकर वैज्ञानिकों ने जिस धैर्य के साथ काम किया है वह काबिले तारीफ है। कहा कि उन्‍हें विश्‍वास है कि इस महामारी से सबसे पहले हमारा देश ही निजात पाएगा। देश में स्‍वास्‍थ्‍य ईकाईयों ने कोरोना संकट के समय धैर्य के साथ काम किया। इसी का नतीजा है कि आज कोरोना संकट का हल वैक्‍सीन के रूप में निकाला गया है।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसरों ने बताया कि आज बरेली के आठ केन्द्रों पर आज 800 स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो गया है। बताया कि जहां जहां वैक्सीन लगनी है, वहां वहां वैक्सीनकोल्ड चैन  में पहुंचा दी गई है। आज जिले में  एक साथ जिला महिला अस्पताल, एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज, रोहिलखंड मेडिकल कॉलेज, गंगाशील आयुर्वेदिक मेडिकल, कॉलेज, राजश्री मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट, नवाबगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, फरीदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, बहेड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया है। वैक्‍सीनेशन के उद्घाटन के मौके पर आंवला सांसद धर्मेन्‍द्र कश्‍यप, और बिथरी विधायक पप्‍पू भरतौल के अलावा सीएमओ डा एसके गर्ग, डा निशांत गुप्‍ता मौजूद रहे।

https://fb.watch/32hcddCTZr/ वीडियो देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. आरएन सिंह और सीएमओ एसके गर्ग ने बताया कि वैक्सीनेशन के वक्त 6 चयनित  पॉइंट पर 6 लोगों की ड्यूटी लगाई गई है। सिक्योरिटी गार्ड वैक्सीनेशन ऑफिसर) , जांचकर्ता , वैक्सीनेटर दो सपोर्टिंग स्टाफ एवं एडिशनल वैक्सीनेटर को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया की  आज  55 केंद्रों में 32 प्राइवेट अस्पताल, 5 प्राइवेट  मेडिकल कालेज,18 सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन का कार्य किया गया है।

पहले चरण को तीन  दिन में पूरा किया जाएगा।  जिसके लिए  55 सेंटर पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिसमें पहले चरण में  लगभग 28 हजार  सरकारी एवं निजी हेल्थवर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी। द्वितीय फेज़ में नगर निगम, पुलिस,  अन्य फोर्स और प्रशासनिक अधिकारियों को वेक्सीनेट किया जाएगा। वहीं तीसरे फ्रेज में 50 साल के ऊपर के बुजुर्ग और डायबिटीज, हाइपरटेंशन जैसी बीमारी से ग्रसित लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।