बरेली: विदेश में नौकरी करने के नाम पर ठग गया बरेली का ये क्रिकेट खिलाड़ी, ऐसे आया झांसे में

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। विदेश में नौकरी लगवाने के झांसे में क्रिकेट का राष्ट्रीय खिलाड़ी भी आ गया। उसके साथ कई और लोग भी ठगी के शिकार हुए हैं। आरोपियों ने बाकायदा पंफलेट तक छपवाए थे जिस पर श्रम मंत्रालय भी लिखा था। आईजी राजेश पांडेय से शिकायत के बाद आरोपियों पर शिकंजा कस गया
 | 
बरेली: विदेश में नौकरी करने के नाम पर ठग गया बरेली का ये क्रिकेट खिलाड़ी, ऐसे आया झांसे में

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। विदेश में नौकरी लगवाने के झांसे में क्रिकेट का राष्ट्रीय खिलाड़ी भी आ गया। उसके साथ कई और लोग भी ठगी के शिकार हुए हैं। आरोपियों ने बाकायदा पंफलेट तक छपवाए थे जिस पर श्रम मंत्रालय भी लिखा था। आईजी राजेश पांडेय से शिकायत के बाद आरोपियों पर शिकंजा कस गया है।

मामला किला के बाकरगंज का है। यहां के निवासी रहमत हुसैन के मुताबिक वह पीडब्ल्यूडी में हैं। उनका बेटा सद्दाम हुसैन क्रिकेट का नेशनल प्लेयर है। बेटे को दीवार पर भारत सरकार के श्रम मंत्रालय के नाम से पंफ़लेट लगा दिखाई दिया जिस पर सऊदी अरब, कतर, कुवैत, दुबई में नौकरी लगवाने की बात कही गई थी। पंफलेट पर दिए नम्बर से बातचीत कर उन्होंने 75 हजार रुपये उनके खाते में डाल दिये। आरोपियों का डीडीपुरम स्थित गल्फ टूर एंड ट्रैवल्स नाम का ऑफिस है।

वहां जाकर बात भी की जहां उन्हें सलमान व आसाम खां नाम के दो व्यक्ति मिले जिन्होंने बेटे का पासपोर्ट रख लिया। मेडिकल कराकर कुवैत का वीजा भी लगा दिया पर विदेश भेजा नहीं। अब वे फरार हैं। एक दिन वे ऑफिस पहुंचे तो वहां पर बारादरी हजियापुर निवासी तसलीम व इकराम खड़े मिले। उनके साथ भी आरोपियों ने ऐसी ही ठगी की थी।

इस बीच रामपुर से उनके पास एक युवक का फोन आया। बताया कि जिन लोगों को आपने पैसे दिये है वह फ्रॉड हैं। उनके पासपोर्ट रामपुर में है। शनिवार को ही सद्दाम रामपुर से तसलीम और इकराम के साथ अपना पासपोर्ट भी ले आया।