बरेली: घर में नहीं बना है शौचालय तभी खेत में शौच को गई थी महिला, वहां मनचले युवकों ने कर दिया ऐसा काम…

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली। प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत सरकार ने अनेक शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालयों के निर्माण कराये हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी हर घर शौचालय के तहत अनेक शौचालयों का निर्माण कराया गया। स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय में ही शौच करने को लेकर भी अनेक जनजागरण कार्यक्रम
 | 
बरेली: घर में नहीं बना है शौचालय तभी खेत में शौच को गई थी महिला, वहां मनचले युवकों ने कर दिया ऐसा काम…

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली। प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ‍ भारत अभियान के तहत सरकार ने अनेक शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में शौचालयों के निर्माण कराये हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी हर घर शौचालय के तहत अनेक शौचालयों का निर्माण कराया गया। स्वच्छता अभियान के तहत शौचालय में ही शौच करने को लेकर भी अनेक जनजागरण कार्यक्रम किये गये। फिर भी लोग जागरूक नहीं हो रहे हैं। हालांकि अभी भी शत प्रतिशत ग्रामीणों के घरों में शौचालय नहीं बन पाए हैं। वहीं कुछ घरों में शौचालय तो हैं परन्तु लोग उनका इस्ते्माल नहीं करते।

घर में शौचालय ना होने की वजह से ही गांव में खेत पर शौच गई महिला से छेड़छाड़ की घटना हो गई। मामला बरेली जिले के इज्जतनगर थाना क्षेत्र के मोहरनिया गांव का है। जहां शौच को गयी एक महिला को शौच करते समय गांव के ही तीन युवकों ने छेड़छाड़ की। महिला ने बताया कि गांव के ही भीमसेन, सेवाराम और नन्हे ने उसके साथ शौच करते समय बदतमीजी की और शोर मचाने पर गाली-गलोज करते हुए भाग गये।

शोर सुनकर जब महिला का पति वहां आया तो उसने तुरन्त पीआरवी को सूचना दी। पीआरवी के न आने पर महिला ने अपने पति के साथ जाकर थाने में घटना की जानकारी दी और कार्यवाही करने की मांग की। पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो मामला एसएसपी के दरबार पहुंच गया। एसएसपी ने इस मामले में जांच कराने को कहा है।

इस मामले में ग्राम प्रधानपति जालंधर सिंह यादव से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि मामला पूरी तरह झूठा है। यह लोग आये दिन लड़ते झगड़ते रहते है। गांव में 300 से अधिक शौचालयों का निर्माण कराया जा चुका है। कुछ घरों मे निर्माण नहीं हुआ है। उसकी लिस्ट आगे भेज दी गयी है। जल्द ही कार्य पूरा होगा। थाने में मामले की सुनवाई न होने पर महिला गुरूवार एसएसपी कार्यालय आई और एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी ने जांच करके कार्यवाही के आदेश दिये।