बरेली: छह साल के दिवित ने राम मन्दिर निर्माण को कर दिया ऐसा काम…

देखें वीडियोhttps://fb.watch/35mXcKzomO/ न्यूज टुडे नेटवर्क। मकर संक्रान्ति पर्व से अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण के लिए देश भर में निधि संग्रह अभियान चलाया जा रहा है। भगवान राम की आस्था से ओतप्रोत और सराबोर लोग बढ़ चढ़कर निधि समर्पण भी कर रहे हैं। अभी तक तमाम बड़े कलाकारों और हस्तियों ने भी अपने हिस्से की
 | 
बरेली: छह साल के दिवित ने राम मन्दिर निर्माण को कर दिया ऐसा काम…

देखें वीडियोhttps://fb.watch/35mXcKzomO/

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। मकर संक्रान्ति पर्व से अयोध्‍या में राम मन्दिर निर्माण के लिए देश भर में निधि संग्रह अभियान चलाया जा रहा है। भगवान राम की आस्‍था से ओतप्रोत और सराबोर लोग बढ़ चढ़कर निधि समर्पण भी कर रहे हैं। अभी तक तमाम बड़े कलाकारों और हस्तियों ने भी अपने हिस्‍से की निधि को भगवान राम के मन्दिर को समर्पित किया है। इसके इतर भक्ति और भाव से परिपूर्ण लोग भी दान देने में पीछे नहीं हैं।

बरेली में एक नन्‍हें रामभक्‍त बच्‍चे ने जब अपनी गोलक में बचाए रूपयों को मन्दिर निर्माण के लिए दान किया तो निधि संग्रह अभियान की टीम के सदस्‍यों समेत परिवार के लोग भी बच्‍चे की करूण निष्‍ठा को देखकर अवाक रह गए। दरअसल सोमवार को बरेली शहर के राजेन्‍द्र इलाके में राम मन्दिर निधि समर्पण अभियान की टीमें निधि संग्रह को निकलीं थीं। इसी दौरान महिलाओं की एक टीम जब राजेन्‍द्र नगर के एक घर में पहुंची तो परिवार के लोग टीम के सदस्‍यों को अपना यथोचित दान सौंपने में व्‍यस्‍त हो गए।

इतनी देर में ही घर में मौजूद छह साल के बालक दिवित पाल ने अपनी गोलक भी समर्पण अभियान की महिला टीम को सौंप दी। पूछने पर दिवित पाल कहते हैं कि घर से मिलने वाले  कुछ पैसों को अपनी चीजें चाकलेट और टाफी खाने के लिए  गुल्लक में जमा किए थे । लेकिन अब वह उस गुल्लक के पैसे से  दुकान पर जाकर चीज ना खा कर  भगवान राम के  भव्य मंदिर के लिए  दान कर रहे हैं । दिवित ने गोलक में अभी तक उसने 385 रुपए जमा किए थे जिन्‍हें उसने राम मन्दिर निर्माण के लिए दान कर दिया है।