बरेली: समाधान दिवस में पहुंचे कमिश्नर व डीआईजी ने किया मीरगंज तहसील भवन का निरीक्षण

न्यूज टुडे नेटवर्क। मंगलवार को समाधान दिवस में पहुंचे कमिश्नर व डीआईजी ने तहसील भवन का निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर एसडीएम को तत्काल कमियां दूर कराने के निर्देश दिए। कमिश्नर रणवीर प्रसाद और डीआईजी राजेश पाण्डेय मंगलवार को अचानक मीरगंज तहसील में चल रहे समाधान दिवस में पहुंच गए। समाधान दिवस में शिकायतें सुनने
 | 
बरेली: समाधान दिवस में पहुंचे कमिश्नर व डीआईजी ने किया मीरगंज तहसील भवन का निरीक्षण

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। मंगलवार को समाधान दिवस में पहुंचे कमिश्‍नर व डीआईजी ने तहसील भवन का निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर एसडीएम को तत्‍काल कमियां दूर कराने के निर्देश दिए। कमिश्‍नर रणवीर प्रसाद और डीआईजी राजेश पाण्‍डेय मंगलवार को अचानक मीरगंज तहसील में चल रहे समाधान दिवस में पहुंच गए। समाधान दिवस में शिकायतें सुनने से पहले दोनों अफसरों ने पूरे तहसील परिसर का निरीक्षण किया।

मीरगंज तहसील में चल रहे समाधान दिवस का कमिश्नर एवं डीआईजी ने निरीक्षण किया। कमिश्नर ने तहसील भवन की रंगाई-पुताई का निर्देश एसडीएम को दिया। तहसील दिवस में एसडीएम ममता मालवीय की अध्यक्षता में समाधान दिवस हुआ। दोपहर 1:45 बजे कमिश्नर डीआईजी के साथ समाधान दिवस में पहुंचे गए। अधिकारियों ने शिकायतें सुनीं। कमिश्नर ने सभागार से निकल कर तहसील का निरीक्षण किया। तहसील की पुरानी बिल्डिंग को देखकर कमिश्नर ने तहसील भवन की रंगाई पताई कराने का निर्देश दिया।

कमिश्नर ने समाधान दिवस में दर्ज हुई शिकायतों का गुणवत्ता पूर्वक समयबद्ध तरीके से निस्तारण करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। सपा नेत्रों राधा सोमवंशी गांव पनवड़िया निवासी रामवती पत्नी रामसेवक के साथ समाधान दिवस में एसडीएम से मिलीं। सपा नेत्रों ने हाईकोर्ट के स्थगन के बाद भी राजस्व निरीक्षक व लेखपाल के रामरती को जमीन से बेदखल करने की शिकायत की। रामरती ने एसडीएम को बताया कि मेरे खेत में गेहूं की फसल खड़ी है। पापुलर के वर्षों पुराने 150 पेड़ खड़े हैं।

स्टे की जानकारी देने के बाद भी राजस्व कर्मचारी कब्जा परिवर्तन कराने से बाज नहीं आए। स्टे के बाद भी कार्रवाई करने पर एसडीएम ने नाराजगी व्यक्त की। एसडीएम ने लेखपाल को तलब किया है। समाधान दिवस में जमीन संबंधी, राशन कार्ड और पुलिस से संबंधित शिकायतें ग्रामीणों ने अधिकारियों से कीं। एसडीएम ने दर्ज शिकायतें निस्तारण को संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंप दीं। समाधान दिवस में 44 शिकायतें पंजीकृत हुईं। मौके पर किसी का निस्तारण नहीं हुआ।