Bareilly-शौच करने गया था बच्‍चा, रास्‍ते में ऐसा क्‍या हुआ कि जिंदा ही हो गया दफन

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। ट्रैक्टर के नीचे दबने से 10 वर्ष के बच्चे की दर्दनाक मौत हो गयी। घटना बरेली के थाना सुभाषनगर की रामगंगा चौकी के पास अंगूरी टांडा की है। बुधवार सुबह 4 बजे खनन माफिया की ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे दबने से 10 वर्षीय बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया था। वह
 | 
Bareilly-शौच करने गया था बच्‍चा, रास्‍ते में ऐसा क्‍या हुआ कि जिंदा ही हो गया दफन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। ट्रैक्‍टर के नीचे दबने से 10 वर्ष के बच्‍चे की दर्दनाक मौत हो गयी। घटना बरेली के थाना सुभाषनगर की रामगंगा चौकी के पास अंगूरी टांडा की है। बुधवार सुबह 4 बजे खनन माफिया की ट्रैक्‍टर-ट्राली के नीचे दबने से 10 वर्षीय बच्‍चा गंभीर रूप से घायल हो गया था। वह शौच करने गया था।

हद तो तब हो गयी जब घटना को छुपाने के लिये ट्रैक्‍टर ड्राइवर ने बच्‍चे को जिंदा ही जमीन में दफन कर दिया। घटना की सूचना मिलने पर परिवार वालों ने आकर बच्‍चे को गडडे से निकाला परन्‍तु तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। घटना के बाद वक्‍त रहते यदि बच्‍चे को प्राथमिक उपचार मिल जाता तो शायद उसकी जान भी बच सकती थी। बच्‍चे के परिवार में मातम फैला हुआ है।

घटना के बाद बच्‍चे के पिता ने बताया कि पिटाई के डर से ट्रैक्‍टर ड्राईवर ने गंभीर रूप से घायल 10 वर्षीय दर्द में तड़पते हुए बच्‍चे को जिंद ही जमीन में दफन कर दिया। परिवार वालों के मौके पर पहुंचने पर ड्राईवर ट्रैक्‍टर-ट्रॉली को छोड़ कर फरार हो गया। ट्रैक्‍टर ड्राईवर की हैवानियत से पूरे इलाके में खनन माफियाओं के प्रति खासा रोश व्‍याप्‍त है। परिवार वालों ने जल्‍द से जल्‍द ड्राईवर को सजा दिलाने की गुहार लगाई है।

ट्रैक्‍टर किसका है यह पूछने पर बच्‍चे के पिता नेे बताया कि खनन में इस्‍तेमाल होने वाली गाडि़यों पर कोई नम्‍बर नहीं होता है। जिससे यह बताना मुश्किल है कि ट्रैक्‍टर किसका था। पुलिस ड्राईवर की तलाश कर रही है। बरेली में खनन माफिया दिन-रात रामगंगा से खनन कार्य में सक्रिय है। इनके ट्रैक्‍टरों पर कोई रजिस्‍ट्रेशन नम्‍बर नहीं होता है। इन पर आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। खनन माफियाओं की माने तो उनका पैसा ऊपर तक जाता है। खनन माफियाओं के ट्रैक्‍टर अक्‍सर ओवर लोड होकर रोड़ पर फराटा लेते दिखते है।