बरेलीः योगेश हत्याकांड में बंद आरोपियों को डेढ माह बाद जेल से मिली आजादी

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले में हुए योगेश हत्याकांड के दोनों आरोपियों को आखिर कोर्ट ने निर्दोष मानते हुए बरी कर दिया। लगभग डेढ़ माह बाद आए फैसले के बाद दोनों आरोपियों को जेल से आजादी मिल गई है। शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के निवासी योगेश दीपावली के दिन गोली लगने से
 | 
बरेलीः योगेश हत्याकांड में बंद आरोपियों को डेढ माह बाद जेल से मिली आजादी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले में हुए योगेश हत्‍याकांड के दोनों आरोपियों को आखिर कोर्ट ने निर्दोष मानते हुए बरी कर दिया। लगभग डेढ़ माह बाद आए फैसले के बाद दोनों आरोपियों को जेल से आजादी मिल गई है। शहर के बारादरी थाना क्षेत्र के निवासी योगेश दीपावली के दिन गोली लगने से घायल हो गए थे। चार दिन बाद 18 नवंबर को योगेश की अस्‍पताल में मौत हो गई थी।

योगेश अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता कमल के भाई थे। कमल की ओर से पारिवारिक रंजिश में मोहल्ले के रहने वाले व्यापारी नेता अजय गुप्ता और उनके पारिवारिक मित्र मुकेश गुप्ता के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया था। आरोपियों के खिलाफ कारवाई को लेकर भाजपा नेताओं ने काफी हंगामा किया गय़ा था और कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों पर दबाब बनाया। 24 घंटे के अंदर पुलिस ने अजय गुप्ता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिय़ा था।

इंस्पेक्टर शीतांशु इसके बाद पूरे मामले की तह तक गए। उन्होने मौके पर मौजूद गवाहों के बय़ान लिए। सभी की वीडियोग्राफी भी कराई गई थी। आरोपियों की लोकेशन मौके पर नहीं थी। पुलिस ने अपनी विवेचना में अजय गुप्ता को निर्दोष पाया थ। इसकी रिपोर्ट एसएसपी को दी गई। एसएसपी रोहित सिंह ने दोनों आरोपिय़ों को जेल से रिहा कराने के निर्देश दिए। मंगलवार को बारादरी पुलिस ने अपनी रिपोर्ट कोर्ट में पेश की। कोर्ट ने बारादरी पुलिस की रिपोर्ट को सही ठहराया। इसके बाद अजय गुप्ता और मुकेश गुप्ता की रिहाई का परवाना जारी किया गया।