बरेली: ऐसे निकाल रहे थे घर में छिपा मायावी धन, फिर साढ़े तीन लाख देने पड़े, जानिए, क्‍या रहस्‍य था ?

न्यूज टुडे नेटवर्क। घर में छिपी माया निकलवाने के लालच में एक परिवार ने साढ़े तीन लाख रूपए की नकदी और जेवरात दे दिए। बाद में रूपए और जेवरात लेने वाले लोग फरार हो गए तब परिवार को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। घटना के बाद जब परिवार वालों ने अपने पैसे व
 | 
बरेली: ऐसे निकाल रहे थे घर में छिपा मायावी धन, फिर साढ़े तीन लाख देने पड़े, जानिए, क्‍या रहस्‍य था ?

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। घ‍र में छिपी माया निकलवाने के लालच में एक परिवार ने साढ़े तीन लाख रूपए की नकदी और जेवरात दे दिए। बाद में रूपए और जेवरात लेने वाले लोग फरार हो गए तब परिवार को अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। घटना के बाद जब परिवार वालों ने अपने पैसे व जेवरात वापस मांगे तो युवक झगड़ा फसाद पर आमादा हो गया और गंदी-गंदी गालियां देते हुए पैसे व जेवरात वापस लौटाने से इंकार कर दिया। घटना के बाद पीड़ित परिवार थाने पहुंच गया और मामले की शिकायत पुलिस से की। जिस पर पुलिस ने एक युवक को नामजद करते हुए एक अन्य अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया।

मामला यूपी के बरेली जिले के बहेड़ी थाना क्षेत्र का है। यहां गांव सकरस निवासी सोमपाल पुत्र किशन लाल का कहना है कि बीती 16 जनवरी को उसका भतीजा अनिल एक अन्य युवक को साथ लेकर उनके घर पहुंचा। युवक को घर में लाने के बाद अनिल बोला कि उनके घर में माया है और वह अपने साथी की मदद से निकलवा देगा। इसके बाद अनिल ने किसी तरह अनजान युवक को उसके घर से 1 लाख 51 हजार रुपया दिलवा दिया और महिलाओं को अपने झांसे में लेकर 2 लाख की कीमत के जेवरात भी हड़प लिए।

जब उन्हे अपने साथ हुई धोखाधड़ी के बारे में पता चला तो उन्होंने अनिल से अपने पैसे व जेवरात वापस मांगे। जिस पर अनिल आग बबूला हो गया और गंदी-गंदी गालियां देते हुए धमकी दी कि अगर उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से की तो वह उसे व उसे परिवार को जान से मार देगा। धोखाधड़ी की घटना के बाद पीडि़त युवक थाने पहुंच गया और मामले की शिकायत पुलिस से करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की। जिस पर पुलिस ने आरोपी युवक अनिल पुत्र बनवारी लाल निवासी सकरस और एक अन्य अज्ञात युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।