Shahjahanpur-जीआरपी का सिपाही भी और ठग भी, शाहजहांपुर में ऐसे कर रहे थे वारदात

न्यूज टुडे नेटवर्क, शाहजहांपुर। बंडा थाना क्षेत्र में पुलिस ने ठगों का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने छह लोगों को मुठभेड़ में पकड़ा। आरोपियों में एक जीआरपी का सिपाही भी है। आरोपी मूर्ति का सौदा, रुपये दोगुने करने का लालच, आधे रेट पर सोना देने का झांसा देकर धोखाधड़ी व जालसाजी करते थे। आरोपियों को
 | 
Shahjahanpur-जीआरपी का सिपाही भी और ठग भी, शाहजहांपुर में ऐसे कर रहे थे वारदात

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, शाहजहांपुर। बंडा थाना क्षेत्र में पुलिस ने ठगों का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने छह लोगों को मुठभेड़ में पकड़ा। आरोपियों में एक जीआरपी का सिपाही भी है। आरोपी मूर्ति का सौदा, रुपये दोगुने करने का लालच, आधे रेट पर सोना देने का झांसा देकर धोखाधड़ी व जालसाजी करते थे। आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया।

पुलिस के पास सूचना थी कि एक सफेद रंग की बोलेरो व एक बाइक पर हथियारों से लैस बदमाश लुकमानपुर बहेड़ा मोड़ पर खड़े हैं। वहीं ग्राम नारायनपुर गंगा निवासी रामकिशोर ने भी पुलिस को सूचना दी कि उक्त लोगों ने पैसे दोगुने करने या मूर्ति देने की बात कही है जब मौके पर पुलिस पहुंची तो बदमाशों ने पुलिस पर फायर कर दिया। पुलिस ने घेराबंदी कर दो बाइक सवार व चार बोलेरो पर सवार लोगों को पकड़ लिया।

आरोपी रामकिशन पुत्र नत्थू लाल निवासी बिलसंडा रोड बंडा, शांति स्वरूप पुत्र बनवारी लाल निवासी भौरखेडा,सर्वेश पुत्र रामदास निवासी ग्राम खजुरिया पुवायां, आरक्षी संजीव पुत्र सुंदर सिंह निवासी ग्राम सिंनोली थाना छपरोली जिला बागपत, राकेश कुमार उर्फ पप्पू पुत्र जयराखन निवासी मोहल्ला गदियाना शाहजहांपुर के हैं।

ये सामान हुआ बरामद

तलाशी में उनके पास से छह तमंचे 315बोर, 12कारतूस, एक खोखा बरामद किया। गाड़ी के बोनट की डिग्गी से हजारों रुपए,धातु की भगवान बुद्ध की मूर्ति व घटना को अंजाम देने के लिए बनाये गये दो बंडल कथित नोट बरामद किए।

ऐसे आए पकड़ में

वादी रामकिशोर ने उक्त लोगों से मूर्ति खरीदने या पैसा दोगुने करने के नाम पर तीस हजार रुपए लिए गए थे। रुपये देने के तुरंत बाद मौके पर पुलिस वाले आ गए जिससे वह डरकर भाग गया था। आज उन लोगों ने उसे पैसा वापस देने के लिए बुलाया था। उक्त लोगों द्वारा शाहजहांपुर में कई जगहों पर ठगी की घटना को अंजाम दिया जा चुका है।

बाइक सवार संजीव के बैग से पुलिस की वर्दी बरामद

पुलिस ने बाइक सवार संजीव के बैग से दो जोड़ी पुलिस की वर्दी भी बरामद की। उसका साथी वर्ष 2010 में शाहजहांपुर में एक्सेस बैंक एटीएम लूट में शामिल रहा है। वर्ष 2013 में अपने साथी के साथ फर्जी एसओजी बनकर सेल्समैन से एक लाख रुपए की लूट की थी। आरक्षी संजीव कुमार 2010 से निलम्बित चल रहा है। वर्तमान में जीआरपी शाहजहांपुर में नियुक्त होना बताया गया है।