Bareilly Smart City: GIC की जमीन पर बनेगा ऑडिटोरियम, मिलेंगी ये सुविधाएं

बरेली स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट (Smart city projects) के कामों को रफ्तार देने की कवायद शुरू कर दी गई है। मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद ने 60 करोड़ के बजट से बनने वाले ऑडिटोरियम की टेंडर प्रक्रिया (tender process) इसी माह में पूरी करने का निर्देश दिया है। भूमि न मिलने के कारण यहां डिस्ट्रिक्ट बिजनेस सेंटर (District
 | 
Bareilly Smart City: GIC की जमीन पर बनेगा ऑडिटोरियम, मिलेंगी ये सुविधाएं

बरेली स्‍मार्ट सिटी प्रोजेक्‍ट (Smart city projects) के कामों को रफ्तार देने की कवायद शुरू कर दी गई है। मंडलायुक्त रणवीर प्रसाद ने 60 करोड़ के बजट से बनने वाले ऑडिटोरियम की टेंडर प्रक्रिया (tender process) इसी माह में पूरी करने का निर्देश दिया है। भूमि न मिलने के कारण यहां डिस्ट्रिक्ट बिजनेस सेंटर (District Business Center) की जगह पर अर्बन हॉट स्थापित किया जाएगा। 
Bareilly Smart City: GIC की जमीन पर बनेगा ऑडिटोरियम, मिलेंगी ये सुविधाएं
शहर में सांस्कृतिक प्रतिभाओं को बेहतर मंच देने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए जीआइसी की जमीन पर 60 करोड़ की लागत से ऑडिटोरियम (auditorium) बनाया जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में मल्टीस्टोरी पार्किग (Multistory parking) के साथ एक प्रशिक्षण केंद्र भी बनेगा। इस भवन को तीन भाग में तैयार करने की योजना है। इसके बेसमेंट क्षेत्र (Basement area) में डबल स्टोरी वाहन पार्किंग की सुविधा होगी।

 इस अत्याधुनिक पार्किंग में 200 वाहन एक साथ खड़े हो सकेंगे। इसके ऊपर की मंजिल पर ऑडिटोरियम का निर्माण किया जाएगा। जसमें एक साथ 300 दर्शकों के बैठने की जगह होगी। सबसे ऊपर के मंजिल पर युवाओं को हुनरमंद बनाने का काम होगा। तकनीकी दक्षता के लिए प्रशिक्षण केंद्र (Training Center) स्थापित किया जाएगा।
                          http://www.narayan98.co.in/
Bareilly Smart City: GIC की जमीन पर बनेगा ऑडिटोरियम, मिलेंगी ये सुविधाएं                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8