बरेली: कुतुबखाना पर फ्लाईओवर निर्माण तक सरकारी जगह पर शिफ्ट की जा सकती हैं दुकानें

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। कुतुबखाना बाजार में फ्लाईओवर का निर्माण जब शुरू किया जाएगा तो निर्माण स्थल के दायरे में आने वाली दुकानों को शिफ्ट करने की योजना है। अफसरों के मुताबिक दुकानों को मोती पार्क या पास ही के किसी कॉलेज मैदान पर स्थापित करेंगे ताकि व्यापारियों को निर्माण कार्य की अवधि में नुकसान न
 | 
बरेली: कुतुबखाना पर फ्लाईओवर निर्माण तक सरकारी जगह पर शिफ्ट की जा सकती हैं दुकानें

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। कुतुबखाना बाजार में फ्लाईओवर का निर्माण जब शुरू किया जाएगा तो निर्माण स्थल के दायरे में आने वाली दुकानों को शिफ्ट करने की योजना है। अफसरों के मुताबिक दुकानों को मोती पार्क या पास ही के किसी कॉलेज मैदान पर स्थापित करेंगे ताकि व्यापारियों को निर्माण कार्य की अवधि में नुकसान न हो।

कुतुब खाना फ्लाईओवर के बजट को मंजूरी मिल गई है। इसके बाद अब जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू होने वाली है। स्मार्ट सिटी के अफसर 2 माह के अंदर फ्लाईओवर का निर्माण शुरू करने के साथ ही यह कोशिश में हैं कि इलाके के व्यापारियों को पुल निर्माण की वजह से कोई दिक्कतों का सामना ना करना पड़े।

स्मार्ट सिटी के सीईओ अभिषेक आनंद ने बताया कि फ्लाईओवर का निर्माण योजनाबद्ध तरीके से किया जाएगा। व्यापारियों की सहूलियत के लिए तय किया कि 100 मीटर से ज्यादा दायरे में काम नहीं करेंगे। अगर इस दायरे में किसी व्यापारी का कारोबार प्रभावित होगा तो उससे बात कर आसपास एक भी सरकारी जगह पर उसकी दुकान को स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

काम पूरा होने के बाद व्यापारी अपनी दुकान पर आकर काम शुरू कर पाएंगे। बाजार में इसी तरह निर्माण होगा। जल्द ही अफसर इस संबंध में व्यापारियों से बात करेंगे।

विरोध में 23 जनवरी को बाजार बंद करेंगे व्यापारी

फ्लाईओवर के विरोध में 23 जनवरी को व्यापारी अपनी-अपनी दुकानें बंद रखेंगे। सभी व्यापारी बाजार में ही प्रदर्शन करेंगे। मंगलवार को व्यापारिक संगठनों ने बैठक कर बताया कि जिला प्रशासन अपनी जिद पर अड़ा है। व्यापारियों से अभी तक उन्होंने कोई बात तक नहीं करी है। प्रशासन सिर्फ अपने आदेश हम पर थोपने पर लगा है। तय हुआ कि 23 जनवरी को कोहाड़ापीर से लेकर कोतवाली तक सभी व्यापारी बाजार बंद करेंगे और पुल निर्माण का विरोध किया जाएगा। शहर के अन्य व्यापारिक संगठनों का भी इस बंद में सहयोग लिया जाएगा। इस मौके पर उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, राष्ट्रीय जागरण उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष विशाल मल्होत्रा, अशोक सक्सेना, सुरेंद्र रस्तोगी, राजकमल, संजीव साहनी, नदीम आदि मौजूद रहे।