बरेली:लाल फाटक पुल को रक्षा मंत्रालय की हरी झंडी, अब निर्माण में लगेगा इतना समय

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। रक्षा मंत्रालय की एनओसी न मिलने के कारण लाल फाटक रेलवे क्रॉसिंग पर लंबे समय से अधूरे बने खड़े ओवर ब्रिज के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सेना ने अपनी जमीन पर निर्माण को हरी झंडी दे दी है। स्थानीय प्रशासन यहां जल्दी ही काम शुरू होने का दावा कर
 | 
बरेली:लाल फाटक पुल को रक्षा मंत्रालय की हरी झंडी, अब निर्माण में लगेगा इतना समय

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। रक्षा मंत्रालय की एनओसी न मिलने के कारण लाल फाटक रेलवे क्रॉसिंग पर लंबे समय से अधूरे बने खड़े ओवर ब्रिज के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सेना ने अपनी जमीन पर निर्माण को हरी झंडी दे दी है। स्थानीय प्रशासन यहां जल्दी ही काम शुरू होने का दावा कर रहा है।
असल में रक्षा मंत्रालय से एनओसी न मिलने के कारण कैंट की ओर ओवरब्रिज का निर्माण करीब साल भर से अटका था। कई सालों की जद्दोजहद के बाद अब जाकर सेना की जमीन पर पुल निर्माण की अनुमति मिल गई है।

कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने बताया कि एनओसी मिलने के बाद बहुत जल्द ही सेतु निगम पुल निर्माण कैंट क्षेत्र की तरफ शुरू कर देगा। बदायूं की तरफ निर्माण लगभग पूरा हो गया है। पिछले दिनों रेलवे ने भी अपने हिस्से के काम की शुरुआत कर दी थी। हालांकि अभी पुल के निर्माण में 1 साल का वक्त लगने की संभावना है।

लाल फाटक पर भीषण जाम की समस्या को देखते हुए राज्य सरकार ने रेलवे की सहमति के बाद 2014 में यहां ओवरब्रिज के निर्माण की मंजूरी दी थी। इसमें कैंट की 6500 वर्ग मीटर जमीन पर भी निर्माण प्रस्तावित है। रक्षा मंत्रालय से एनओसी न मिलने से निर्माण अटका था। कंधरपुर बाजार से शुरू होने वाला पल कैंट क्षेत्र में उतरना है।

कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने बताया कि स्थानीय स्तर से सेना पहले ही मंजूरी दे चुकी थी। अब रक्षा मंत्रालय से भी लाल फाटक ओवरब्रिज के लिए एनओसी मिल गई है। निर्माण तेजी से पूरा किया जायेगा।