बरेली: लाल फाटक पर चार माह बाद रेलवे ने फिर शुरू किया काम, 5 पिलर बनाने के लिए इसलिए रुका था निर्माण  

न्यूज टुडे नेटवर्क। लाल फाटक पर चार माह से लेटलतीफी दिखा रहे रेलवे ने 4 माह बाद दोबारा काम शुरू कर दिया है। रेलवे अफसरों का दावा है कि बहुत जल्द हमारे हिस्से के पांचों पिलर का निर्माण कर लिया जाएगा। यहां सेतु निगम ने अपने हिस्से का करीब 90 फ़ीसदी काम पूरा कर लिया
 | 
बरेली: लाल फाटक पर चार माह बाद रेलवे ने फिर शुरू किया काम, 5 पिलर बनाने के लिए इसलिए रुका था निर्माण  

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। लाल फाटक पर चार माह से लेटलतीफी दिखा रहे रेलवे ने 4 माह बाद दोबारा काम शुरू कर दिया है। रेलवे अफसरों का दावा है कि बहुत जल्‍द हमारे हिस्‍से के पांचों पिलर का निर्माण कर लिया जाएगा। यहां सेतु निगम ने अपने हिस्से का करीब 90 फ़ीसदी काम पूरा कर लिया है मगर 23 अगस्त को रेलवे ने भूमि पूजन किया। फिर पिलर की डिजाइन बदलने की बात कहकर काम रोक दिया था।

2017 में शुरू हुआ है लाल फाटक पुल पर काम

2017 में 82.50 करोड़ रुपए के बजट से 955 मीटर लंबे लाल फाटक ओवरब्रिज का काम शुरू हुआ था। यह काम मार्च 2020 में पूरा होना था लेकिन पहले लॉकडाउन और फिर रेलवे की हीलाहवाली की वजह से इसमें तमाम अड़ंगे लगते रहे। लेटलतीफी के चलते शासन को पुल का बजट बढ़ाकर 96.67 करोड़ रुपए करना पड़ा। रेलवे के मंडल अभियंता हरप्रीत सिंह ने बताया कि काम शुरू कर दिया गया है जल्दी ही पांचों पिलर तैयार किए जाएंगे।

रक्षा मंत्रालय की एनओसी का फंसा पेच

ओवरब्रिज निर्माण के लिए रक्षा मंत्रालय की एनओसी का पेच भी फंसा हुआ है। सेतु निगम लाल फाटक ओवरब्रिज पर कैंट और बदायूं मार्ग की तरफ काम पूरा कर चुका है। अब यहां रेलवे के हिस्से का काम बाकी है।

सुभाषनगर पुलिया पर भी फ्लाईओवर का प्रस्‍ताव

मेयर उमेश गौतम ने सुभाष नगर रेलवे पुलिया पर ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव दिया है। उन्होंने मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सिटी को लेकर पत्र में कहा है कि सुभाष नगर क्षेत्र के लोग इसके लिए लंबे अरसे से मांग करते आए हैं इसलिए इसे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में शामिल कर लिया जाए। पुल बनने से हमेशा लगने वाला जाम भी दूर हो जाएगा। 2 वर्ष पहले केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने सुभाष नगर रेलवे पुलिया पर ओवरब्रिज बनवाने की कवायद शुरू कराई थी लेकिन बजट के अभाव में मामला ठंडे बस्ते में चला गया था।