बरेली : पुलिसवाले ने पुलिसवाले के साथ ही कर दी लाखों की ठगी, एसएसपी भी चौंके

न्यूज टुडे नेटवर्क। कहावत है कि पुलिसवाले की न दोस्ती अच्छी और न दुश्मनी। बरेली में तैनात एक पुलिसकर्मी ने अपने साथी पुलिसकर्मी को ही लाखों रुपये का चूना लगा दिया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के पास मामला पहुंचा तो वे भी चौंक गए। विभाग की थू-थू होने के बाद उन्होंने सुभाषनगर थाना इंस्पेेक्टर को
 | 
बरेली : पुलिसवाले ने पुलिसवाले के साथ ही कर दी लाखों की ठगी, एसएसपी भी चौंके

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कहावत है कि पुलिसवाले की न दोस्‍ती अच्‍छी और न दुश्‍मनी। बरेली में तैनात एक पुलिसकर्मी ने अपने साथी पुलिसकर्मी को ही लाखों रुपये का चूना लगा दिया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के पास मामला पहुंचा तो वे भी चौंक गए। विभाग की थू-थू होने के बाद उन्‍होंने सुभाषनगर थाना इंस्‍पेेक्‍टर को तुरंत मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। जिसके बाद आरोपी हेड कांस्‍टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पीड़ित प्रेम किशोर पुलिस लाइन में सिपाही के पद पर तैनात है। उसने बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल रामेश्वर दयाल को वह दो साल से जानता है। वह भी पुलिस लाइन में वाचक कार्यालय में तैनात है।

प्‍लॉट का है मामला

रामेश्वर ने उसे सुभाषनगर थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में प्लॉट दिखाया था। इस दौरान आरोपी के साथ उसकी पत्नी व बेटा प्रदुम्‍न और सुमित भी साथ थे। प्‍लॉट का सौदा दस लाख रुपये में तय हुआ। 24 मई, 2019 को प्रेम किशोर ने रामेश्‍वर के खाते में दो लाख 80 हजार रुपये आरटीजीएस से दिये। कई बार में कुल आठ लाख रुपये उसने आरटीजीएस के माध्‍यम से आरोपी हेड कांस्टेबल को दे दिए।

बैनामे की तारीख पर नहीं आया

आरोपी से बैनामे की तारीख भी तय की। डेट तय होने के बाद पीड़ित ने 45 हजार दो सौ रुपये के स्टांप भी खरीद लिए लेकिन तय डेट पर रजिस्ट्री के लिये हेड कांस्टेबल नहीं आया। इस पर हेड कांस्टेबल रामेश्वर के पास जाकर रकम वापस मांगी। आरोपी ने प्रेम किशोर को छह लाख साठ हजार रुपये का चेक दिया जो बाउंस हो गया।

अब दे रहा जान से मारने की धमकी

दोबारा रुपये मांगे तो हेड कांस्टेबल समेत उसकी पत्नी व दोनों बच्चे जान से मारने की धमकी देने लगे। मामला जब एसएसपी ने पहले तो जांच कराई। आरोप सही निकलने के बाद आरोपी हेड कांस्टेबल रामेश्वर,  उसकी पत्नी समेत बेटे प्रद्युम्मन व सुमित के खिालाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है।