बरेलीः  OTP  नहीं बताया फिर भी साइबर ठगों ने साफ किया खाता, जानिए कैसे

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति को बैंक से KYC करने के नाम पर फोन कर खाते से 1 लाख 25 हजार रुपये निकाल लिये। उसके दूसरे खाते से भी रुपये निकालने का प्रयास किया। ठगी के शिकार उज्जवल गुप्ता ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से की है। पुलिस
 | 
बरेलीः  OTP  नहीं बताया फिर भी साइबर ठगों ने साफ किया खाता, जानिए कैसे

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति को बैंक से KYC करने के नाम पर  फोन कर खाते से 1 लाख 25 हजार रुपये निकाल लिये। उसके दूसरे खाते से भी रुपये निकालने का प्रयास किया। ठगी के शिकार उज्जवल गुप्ता ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से की है। पुलिस ने ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। थाना क्षेत्र में रहने वाले उज्जवल गुप्ता ने कोतवाली पुलिस को दिए एक शिकायती पत्र में बताया कि उसके दो बैंक खाते हैं। एक खाता IDBI बैंक  और दूसरा ICICI बैंक में है। मंगलवार को उनके मोबाइल पर एक फोन कॉल आई।

कॉलर ने खुद को बैंककर्मी बताया। साथ ही KYC  करने के नाम पर बैंक खाते की जानकारी मांगी। उज्जवल ने उसे जानकारी दे दी। कुछ देर बाद उनके फोन में पांच बार में 1लाख 25 हजार रुपये निकलने का मैसेज आया।

उज्जवल ने उसी नम्बर पर फोन कर रुपये निकाले जाने के संबंध में जानकारी मांगी तो साइबर ठगों ने उनके दूसरे खाते से भी रुपये निकालने का प्रयास किया। जिसके बाद उन्होंने अपने दोनों बैंक खाते के लेनदेन पर रोक लगा दी।

उनका कहना था कि कॉल करने वालों को मैंने OTP भी नहीं बताया। उसके बाद भी खाते से रुपये निकल गए। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित के द्वारा दिए गए शिकायती पत्र पर दर्ज नंबरों पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया है।