बरेली : दरोगा से बोली एक दिन की एसएसपी-कहां है तुम्हारा हेलमेट, चालान कटाओ, आगे से ध्यान रखना नियम सबके लिए एक

न्यूज टुडे नेटवर्क। इंटर टॉपर व बीएससी की छात्रा भूमिका गुरुवार को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत एक दिन की एसएसपी बनीं। ठीक 12 बजे वह दफ्तर पहुंची। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से कार्यभार लेने के बाद भूमिका बिना देर किए कार्यालय का निरीक्षण करने निकल पड़ीं। इस बीच एक दरोगा मनोज कुमार
 | 
बरेली : दरोगा से बोली एक दिन की एसएसपी-कहां है तुम्हारा हेलमेट, चालान कटाओ, आगे से ध्यान रखना नियम सबके लिए एक

न्यूज टुडे नेटवर्क। इंटर टॉपर व बीएससी की छात्रा भूमिका गुरुवार को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत एक दिन की एसएसपी बनीं। ठीक 12 बजे वह दफ्तर पहुंची। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से कार्यभार लेने के बाद भूमिका बिना देर किए कार्यालय का निरीक्षण करने निकल पड़ीं। इस बीच एक दरोगा मनोज कुमार बिना हेलमेट बाइक चलाते हुए कार्यालय के अंदर घुसे।

एक दिन की एसएसपी ने पूछा, आपका हेलमेट कहां है। इस पर दरोगा बगल झांकते दिखाई दिए। भूमिका ने कहा कि चाहे पुलिस हो या आम इंसान नियम सभी के लिए एक है। पुलिस होने पर आपको छूट नहीं दी जा सकती। इसके बाद पुलिसकर्मियों को उन्होंने दरोगा का चालान काटने के निर्देश दिए। इसके बाद भूमिका ने महिला थाने तक ट्रैफिक नियम के उल्लंघन पर कईयों के चालान कटवाए।

भूमिका ने एसएसपी ऑफिस के सभी प्रकोष्ठ व महिला थाना का निरीक्षण किया। महिला थाने में कम मुकदमे देख उन्होंने कहा कि कहीं क्राइम रेट कम करने के लिए महिलाओं को रिपोर्ट दर्ज न कर थाने से भगाया तो नहीं जाता।

भूमिका के बारे में : भूमिका चंद्रा के पिता दीपक कुमार की आंवला में टेलर की दुकान है। मां कविता हाउसवाइफ व भाई आदित्य पढ़ाई कर रहा है। हाई स्कूल में भूमिका के 90.83% नंबर थे। जिले में उनका चौथा स्थान था। इंटर में भूमिका ने 88% नंबर से स्कूल टॉप किया था और जिले में सातवां स्थान प्राप्त किया। भरत जी इंटर कॉलेज आंवला से भूमिका ने इंटर किया और वर्तमान में राम मनोहर लोहिया डिग्री कॉलेज से बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा है।