Bareilly-वेलेंटाइन डे के दिन प्रेमिका की हत्‍या के मामले में गांव वालों की मदद से ऐसे पकड़ा गया प्रेमी

न्यूज़ टुडे नेटवर्क, बरेली। नवाबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की 12 वर्षीय नाबालिग का शव रविवार को देवरनियां थाना क्षेत्र के गांव पिपरा नानकार के एक खेत में मिलने के अगले दिन घरवालों ने अहम खुलासे किए हैं। साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पुलिस को जो करना
 | 
Bareilly-वेलेंटाइन डे के दिन प्रेमिका की हत्‍या के मामले में गांव वालों की मदद से ऐसे पकड़ा गया प्रेमी

न्यूज़ टुडे नेटवर्क, बरेली। नवाबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की 12 वर्षीय नाबालिग का शव रविवार को देवरनियां थाना क्षेत्र के गांव पिपरा नानकार के एक खेत में मिलने के अगले दिन घरवालों ने अहम खुलासे किए हैं। साथ ही पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। उन्‍होंने क‍हा कि पुलिस को जो करना चाहिए था वो हमने किया। अगर समय रहते पुलिस कोई एक्‍शन लेती तो हमारी लड़की जिंदा होती।

लड़की के पिता ने बताया कि वह 9 फरवरी को मां के साथ वह अस्पताल में दवाई व बाजार से जरूरत का सामान खरीदने गई थी। पचपेड़ा उप स्वास्थ्य केंद्र पर मां से यह कहकर गई थी कि वह अभी कुछ देर बाद वापस आ जाएगी। इसके बाद वह जादौपुर चली गई। देर शाम तक भी वह मां के पास नहीं लौटी।

इंतजार करने के बाद मां ने घर पहुंचकर परिवार के अन्‍य लोगों को जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने पहले रिश्‍तेदारी में तफ्तीश की। फिर जो मोबाइल नंबर लड़की साथ लेकर गई थी, इस पर कॉल डिटेल की जानकारी के लिए कस्‍टमर केयर पर फोन किया। कस्‍टमर केयर से आरोपी चमरुआ गांव निवासी विकास का नंबर मिला। घरवालों ने विकास को फोन किया। घरवालों ने आरोपी से पूछा तो उसने अपना नाम अचानक बता दिया।

इस पर रांग नंबर कहकर घरवालों ने फोन काट दिया लेकिन बाद में विकास ने कई बार घरवालों को फोन किया। शक होने पर विकास के घर लड़की के घरवाले पहुंच गए। वहां काफी देर तक विकास से लड़की के बारे में पूछा पर उसने कुछ नहीं बताया। इस पर वे लौट आए। पुलिस से आरोपी की कई बार शिकायत की लेकिन उनकी सुनी नहीं गई।

शातिर है विकास, पुलिस को शक न हो घर से नहीं भागा

आरोपी विकास शातिर दिमाग है। लड़की की गला दबाकर हत्‍या के बाद भी वह कहीं भागा नहीं। घर में ही रहा। उसे पता था कि अगर भागेगा तो पुलिस उस पर ही शक करेगी। इधर, नवाबगंज पुलिस ने घरवालों के शक पर कार्रवाई न करने को लेकर यह कहकर मना कर दिया कि अगर लड़की विकास के साथ होती तो विकास गांव में नहीं होता।

गांव वालों ने दिया पूरा साथ

लड़की के गांव में आरोपी विकास की रिश्‍तेदारी है। इस वजह से गांव में उसका आना-जाना था। इसी दौरान चमरुआ के विकास के प्रेम संबंध उससे हो गए। आरोपी के गांव वालों ने बताया कि विकास अपराधिक किस्‍म का है। कई बार तो चोरी के मामले में पकड़ा गया। इधर, पुलिस को जांच के दौरान विकास के मोबाइल में कई लड़कियों के फोटो भी मिले हैं। विकास को पकड़वाने और लड़की की लाश खोजने में आरोपी के गांववालों ने ही घरवालों की मदद की और आज आरोपी सलाखों के पीछे है।

इसलिए की थी आरोपी ने वारदात

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आरोपी ने आक्रोश में आकर युवती की हत्‍या की है। आरोपी ने बताया है कि उसने प्रेमिका से पूछा था कि वह किससे बात कर रही थी। इस पर प्रेमिका ने उसे बताया नहीं। इसी आक्रोश में आकर उसने हत्‍या कर दी। आरोपी पर पहले ही मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। हत्‍या की धारा बढ़ा दी गई है।