बरेलीः फ्रॉड के कॉल आने पर आप भी करेंगे ये गलती तो होगा खाता साफ…

न्यूज टुडे नेटवर्क। साइबर ठगी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। साइबर सेल इन ठगों तक नहीं पहुंच पा रही। ठगों ने फेसबूक क्लोन के बाद साइबर ठगी का नया तरीका निकाला है। बिना ओटीपी शेयर किए भी खाता साफ हो रहा है। ऐसा ही एक मामला बरेली के बारादरी थाना से
 | 
बरेलीः फ्रॉड के कॉल आने पर आप भी करेंगे ये गलती तो होगा खाता साफ…

न्यूज टुडे नेटवर्क। साइबर ठगी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। साइबर सेल इन ठगों तक नहीं पहुंच पा रही। ठगों ने फेसबूक क्लोन के बाद साइबर ठगी का नया तरीका निकाला है। बिना ओटीपी शेयर किए भी खाता साफ हो रहा है। ऐसा ही एक मामला बरेली के बारादरी थाना से आया जहां चाय पत्ती कारोबारी के बैंक खाते से साइबर ठगों ने लाखों रुपये उड़ा दिए। कारोबारी ने बैंक में फोन कर खाता हैक होने की जानकारी दी लेकिन बैंक भी ट्रांजेक्शन रोकने में नाकाम रहा। कारोबारी ने बैंक कर्मीयों के मिले होने की आशंका जताई है।

शाहमतगंज निवासी दिलीप कुमार बंसल ने बताया कि उनकी बंसल टी कंपनी के नाम से फर्म है। मंगलवार को अपने खाते संबंधी कुछ जानकारी के लिए गूगल से बैंक कस्टमर नंबर निकाला और कॉल की। फोन पर बात करने वाले व्यक्ति ने खुद को बैंक प्रतिनिधि बताया। कहा कि वह उनके मोबाइल पर एक मैसेज भेज रहे हैं। उस पर क्लिक करने के बाद ही वह जानकारी दे सकेंगे।

जिसके बाद पीड़ित ने मैसेज पर जैसे ही क्लिक किया उसके खाते से रुपये कटने शुरू हो गए। दिलीप ने अपने फोन से लेनदेन रोकने का प्रयास किया लेकिन फोन हैंग हो गया। तत्काल उन्होंने बैंक में जानकारी दी और खाता बंद करने को कहा लेकिन खाता बंद नहीं हुआ। काफी देर बाद ट्रांजेक्शन रुका तब तक तीन लाख 20 हजार रुपये कट चुके थे।

इस मामले में बारादरी पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। दिलीप बुधवार को बैंक पहुंचे। उन्होंने खाता ट्रांसफर करने के साथ ही एटीएम ब्लॉक करने का आवेदन दिया। बैंक में नेटवर्क प्रॉब्लम बताई गई। शाम को फिर उनके पास 1 लाख 10 हजार रुपये कटने का मैसेज आया। पीड़ित ने फिर बैंक में फोन कर ट्रांजेक्शन रुकवाया।