बरेली: नोडल अफसर ने वैक्सीन स्टोरेज को कोल्ड चेन बनाने को कहा

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली पहुंचे प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना और जिले के नोडल अफसर ने सोमवार को अफसरों के बैठक की और कोविड बचाव की व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। सोमवार सुबह सहगल ने अफसरों की बैठक ली। बैठक में कोविड बचाव व्यवस्थाओं
 | 
बरेली: नोडल अफसर ने वैक्सीन स्टोरेज को कोल्ड चेन बनाने को कहा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली पहुंचे प्रदेश के अपर मुख्‍य सचिव सूचना और जिले के नोडल अफसर ने सोमवार को अफसरों के बैठक की और कोविड बचाव की व्‍यवस्‍थाओं को लेकर आवश्‍यक दिशा निर्देश दिए। अपर मुख्‍य सचिव नवनीत सहगल सोमवार को कलेक्‍ट्रेट पहुंचे। सोमवार सुबह सहगल ने अफसरों की बैठक ली। बैठक में कोविड बचाव व्‍यवस्‍थाओं को उन्‍होंने दुरूस्‍त रखने के निर्देश दिए।

गन्‍ना खरीद को लेकर भी नोडल अफसर ने जानकारी ली। नोडल अफसर ने कहा कि गन्‍ना खरीद और धान खरीद प्रक्रिया में किसानों को किसी प्रकार की दिक्‍कत ना होने पाए। अफसर लगातार धान खरीद केन्‍द्रों का निरीक्षण  करें। बिचौलियों पर कार्रवाई हो।

यहां से नोडल अफसर जिला अस्‍पताल पहुंचे। वहां उन्‍होंने कोरोना वैक्‍सीन के रख रखाव के बारे में जानकारी ली। नोडल अफसर ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अफसरों से कहा कि कोरोना वैक्‍सीन आने वाली है। वैक्‍सीन के स्‍टोरेज को लेकर उन्‍होंने कोल्‍ड चेन बनाने के निर्देश दिए।

सीएमओ विनीत कुमार शुक्‍ला से नोडल अफसर ने कोरोना वैक्‍सीन लगाए जाने को लेकर दी जा रही ट्रेनिंग के बारे में जानकारी ली। उन्‍होंने सीएमओ को निर्देश दिए कि कोरोना वैक्‍सीन लगाने वाले कर्मचारियों की ट्रेनिंग के दौरान प्रशिक्षण शिविर का विशेष ध्‍यान रखा जाए। इसके साथ ही सहगल ने प्रतिरक्षण विभाग की हालत सुधारने को कहा । जिसके बाद नवनीत सहगल बहेड़ी के लिए रवाना हो गए । जहां वह किसानों के साथ संवाद करेंगे ।