बरेली: केन्द्रीय मंत्री से बोले व्या‍पारी-कुतुबखाना पर ओवरब्रिज नहीं अंडरपास बने

न्यूज टुडे नेटवर्क। कुतुबखाना ओवरब्रिज निर्माण का विरोध कर रहे व्यापारियों ने आज शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार से मुलाकात की और ओवरब्रिज निर्माण रूकवाने की मांग की। व्यापारियों ने कहा कि शहर के व्यस्त कुतुबखाना पर ओवरब्रिज निर्माण होने से बाजार ठप हो जाएगा और व्यापारियों का कारोबार चौपट हो जाएगा। पिछले कई
 | 
बरेली: केन्द्रीय मंत्री से बोले व्या‍पारी-कुतुबखाना पर ओवरब्रिज नहीं अंडरपास बने

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कुतुबखाना ओवरब्रिज निर्माण का विरोध कर रहे व्‍यापारियों ने आज शुक्रवार को केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार से मुलाकात की और ओवरब्रिज निर्माण रूकवाने की मांग की। व्‍यापारियों ने कहा कि शहर के व्‍यस्‍त कुतुबखाना पर ओवरब्रिज निर्माण होने से बाजार ठप हो जाएगा और व्‍यापारियों का कारोबार चौपट हो जाएगा। पिछले कई दिनों से व्‍यापारी कुतुबखाना पर ओवरब्रिज बनने का विरोध कर रहे हैं।

व्‍यापारी यहां ओवरब्रिज की बजाय अंडरपास बनाने की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि कुतुबखाना बड़ा बाजार बरेली का सबसे भीड़ भरा इलाका है। यहां दिन भर लोगों की बड़ी संख्‍या में आवाजाही होती है। इससे यहां दिन भर लोगों की जाम की समस्‍या से दो चार होना पड़ता है। स्‍मार्ट सिटी प्रोजेक्‍ट के तहत नगर निगम यहां ओवरब्रिज का निर्माण कराना चाहता है। लेकिन व्‍यापार चौपट होने के डर से व्‍यापारी इस ओवरब्रिज का विरोध कर रहे हैं।

शुक्रवार को व्‍यापारियों ने बड़ी संख्‍या में केन्‍द्रीय मंत्री संतोष गंगवार से मिलकर ओवरब्रिज निर्माण रद्द कराने की मांग की। व्‍यापारियों ने गुरूवार को भी ओवर‍ब्रिज के विरोध में प्रदर्शन किया था। व्‍यापारियों ने कहा कि यदि ओवरब्रिज का निर्माण रद्द नहीं होता है वे अनिश्चितकालीन बाजार बंद का अवाह्न बुलाएंगे।

व्‍यापारियों ने केन्‍द्रीय मंत्री से अपील की कि यहां अंडरपास का निर्माण हो या फिर यातायात व्‍यवस्‍था को दुरूस्‍त करने के लिए वन वे ट्रैफिक जैसी अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं को लागू किया जाए।जिस पर केन्‍द्रीय मंत्री ने व्‍यापारियों को अफसरों से विचार विमर्श करने का आश्‍वासन दिया है। शुक्रवार को केन्‍द्रीय मंत्री गंगवार से मिलने वाले व्‍यापारियों में कई व्‍यापार संगठनों के पदाधिकारी और आम व्‍यापारी शामिल रहे।