Bareilly-एलईडी बल्‍ब से बेरोजगारों का जीवन रोशन करने की बात कह ऐसे खेला ठगी का खेल

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। एलईडी बल्ब बनाने के लिए रोजगार देने के नाम पर दिव्यांग समेत कई बेरोजगारों से हजारों की ठगी कर ली। बल्ब ने उनके जीवन को तो रोशन नहीं किया। ठगी की वजह से उनके जीवन में अंधेरा जरूर हो गया। पुलिस ने नहीं सुनी तो पीडि़तों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।
 | 
Bareilly-एलईडी बल्‍ब से बेरोजगारों का जीवन रोशन करने की बात कह ऐसे खेला ठगी का खेल

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। एलईडी बल्‍ब बनाने के लिए रोजगार देने के नाम पर दिव्‍यांग समेत कई बेरोजगारों से हजारों की ठगी कर ली। बल्‍ब ने उनके जीवन को तो रोशन नहीं किया। ठगी की वजह से उनके जीवन में अंधेरा जरूर हो गया। पुलिस ने नहीं सुनी तो पीडि़तों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर इज्‍जतनगर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बिथरी चैनपुर की रामगंगा कॉलोनी निवासी दिव्‍यांग सूरज पाल ने बताया कि उनकी लगभग दो साल पहले रजत बिहार कॉलोनी, सौ फुटा रोड निवासी राजेश यादव से हुई थी। राजेश ने खुद को एलईडी बल्ब बनाने वाली कंपनी एचडी लाइट का मैनेजर बताया।

उसने कहा कि कंपनी के साथ मिलकर हम लोग कई लोगों को रोजगार दे रहे हैं जिसमें एलईडी बल्ब बनाने के लिये कंपनी कच्चा माल देगी। कंपनी को बल्ब तैयार करके देना होगा। राजेश ने रोजगार लेने के लिये सबको 35-35 हजार रुपये देने के लिए कहा।

वादे के अनुसार सूरज ने खुद के साथ कई लोगों से रकम जमा करके दे दी। बावजूद डेढ़ साल बाद भी उसको कच्चा माल नहीं मिला। 2017 में माल न मिलने की शिकायत पर सूरज ने रकम वापस करने को कहा।

आरोप है कि इस पर राजेश यादव आगबबूला हो गया और जाति‍सूचक शब्द कह मारपीट की। इस मामले में थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो पीड़ित ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट के आदेश पर आरोपी के खिलाफ इज्जतनगर पुलिस ने कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।