बरेली: जानिए, कैसे पंचायत चुनावों में पिला दी जाती करोड़ों की नकली शराब, पुलिस को मिले ये इंतजाम

न्यूज टुडे नेटवर्क। पंचायत चुनाव में खपाए जाने को नकली शराब बनाने के लिए करोड़ों रूपयों का एल्कोहल यहां पहुंच चुका था। इस एल्कोहल से भारी मात्रा में नकली शराब बनाए जाने का प्लान था लेकिन पुलिस ने शराब तस्करों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। बरेली पहुंचे मिथाइल एल्कोहल को पुलिस ने पकड़ा
 | 
बरेली: जानिए, कैसे पंचायत चुनावों में पिला दी जाती करोड़ों की नकली शराब, पुलिस को मिले ये इंतजाम

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पंचायत चुनाव में खपाए जाने को नकली शराब बनाने के लिए करोड़ों रूपयों का एल्‍कोहल यहां पहुंच चुका था। इस एल्‍कोहल से भारी मात्रा में नकली शराब बनाए जाने का प्‍लान था लेकिन पुलिस ने शराब तस्‍करों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। बरेली पहुंचे मिथाइल एल्‍कोहल को पुलिस ने पकड़ा तो पूरी साजिश का खुलासा हो गया। पुलिस ने पंचायत चुनाव में खपाये जाने के उद्देश्य से लाए जा रहे 25 हजार लीटर मिथाइल अल्कोहल को पकड़ने में पुलिस ने सफलता प्राप्त की है।

बरेली के मीरगंज थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए मिथाइल एल्‍कोहल से भरे टैंकर को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि इस मिथाइल एल्‍कोहल से करोड़ों रूपयों की नकली शराब की खेप तैयार होने वाली थी जिसकी कीमत करोड़ों रूपयों में होती। पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि इस केमिकल से नकली शराब बनाकर पंचायत चुनावों में खपाने की तैयारी थी। गौरतलब है कि हाल ही में यूपी के कुछ अन्‍य जिलों में भी नकली शराब पीकर तमाम लोगों की जानें जा चुकी हैं।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मीरगंज थाना क्षेत्र के दिल्ली लखनऊ हाइवे के एक ढाबे से मिथाइल  अल्कोहल से भरा टेंकर पकड़ा है  । बताया जाता है कि टैंकर में करोड़ो रुपये की कीमत का 25 हजार लीटर  मिथाइल भरा था। पुलिस के अनुसार अवैध अल्कोहल से भरा टैंकर पंजाब से यूपी के लिए चला था । इसी दौरान टैंकर जैसे ही यूपी के मीरगंज थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे पर पहुंचा तभी टैंकर के ड्राइवर ने एक ढाबे पर टैंकर को रोका।

टैंकर जैसे ही खाली होने लगे तभी पुलिस मुखबिर की सूचना पर वहां पहुंच गई और मौके से मिथाइल  से भरा टैंकर, एक पिकअप , 3 ड्रम के साथ पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार टैंकर में मिथाइल केमिकल था । इस केमिकल से बड़ी तादात  में शराब बनाई जा सकती है साथ ही मानक के विपरीत शराब बनने और पीने से कई की  जान भी जा सकती थी। आपको बता दे कि यूपी के कुछ जिलों में अवैध शराब के चलते कई लोग अपनी जान गंवा चुके है। फिलहाल पुलिस इस कांड में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने के साथ इस धंधे में शामिल अन्य लोगों की तलाश में जुट गई है।

बरेली की मीरगंज पुलिस ने पंजाब के गुरदासपुर निवासी सुखबीर सिंह पुत्रजसवंत सिंह, यूपी के रामपुर जिले के निवासी कुलवंत सिंह पुत्र चतरसिंह के अलावा सोनू उर्फ योगेश और अमितपुत्र रामरूवरूप को नकली शराब बनाने के केमिकल सहित गिरफ़्तार कर लिया है।