बरेलीः जानिए, आखिर पहलवानों ने अखिलेश के सामने क्या रखी मांग

न्यूज टुडे नेटवर्क।सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को बरेली आ रहे हैं। इसकी जानकारी पर शाइनर स्पोर्ट्स वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में बरेली के पहलवानों ने पूर्व मंत्री अताउरहमान से मुलाकात कर अखिलेश यादव तक अपनी बात पहुंचाकर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की। अखिलेश यादव के
 | 
बरेलीः जानिए, आखिर पहलवानों ने अखिलेश के सामने क्या रखी मांग

न्यूज टुडे नेटवर्क।सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को बरेली आ रहे हैं। इसकी जानकारी पर शाइनर स्पोर्ट्स वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में बरेली के पहलवानों ने पूर्व मंत्री अताउरहमान से मुलाकात कर अखिलेश यादव तक अपनी बात पहुंचाकर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की।

अखिलेश यादव के बरेली आने का पता चलते ही जिले के आसपास शहर से पहलवान सपा के पूर्व मंत्री अताउरहमान के घर पहुंचे। अखिलेश यादव के लिए एक ज्ञापन सौंपा। इस दौरान पहलवानों ने कहा कि यह पहलवानी कोई आज से नहीं चल रही बल्कि इस पहलवानी ने हर बार बरेली का नाम रोशन किया है।

लेकिन आज हमारी कोई सुध लेना तो दूर हमें पूछने वाला तक कोई नहीं है। पहलवानों ने आर्थिक तंगी के कारण कुश्ती से भी दूर होते जा रहे हैं। इस बीच बिक्की सिंह ने कहा कि कई बार भाजपा सरकार से पहलवान एसोसिएशन संघ ने मूलभूत सुविधाओं के लिए गुहार लगाई थी।

परंतु सरकार की तरफ से कोई भी सुविधा मुहैया नहीं हुई है जिसको लेकर हम लोग अताउरहमान से मिलकर पूर्व मंत्री अखिलेश यादव तक अपनी बात पहुंचाना चाहते हैं ताकि हमारे खिलाडि़यों को सुविधाएं प्रदान की जा सके। पूर्व मंत्री अताउरहमान ने कहा कि सरकारी सुविधाएं मुहैया न होने से प्रतिभा दम तोड़ देती है। उन्होंने कहा कि प्रतिभाओं को उभारने के लिए सपा मुखिया मुलायम सिंह ने हमेशा से पहलवानों की हौसला अफजाई की है क्योंकि वह खुद एक पहलवान रहे हैं।

सैफई में अखिलेश यादव खुद पहलवानों के लिए दंगल कराते हैं। इस दौरान उन्होंने पहलवानों का आश्वासन दिया कि आने वाली सपा सरकार पहलवानों के लिए सारी सुविधा मुहैया कराएगी। मुलाकात करने वालों में मुख्य रूप से महबूब रहमान (पूर्व यूपी केसरी) बिक्की सिंह (यूपी केसरी) निसार पहलवान (यूपी केसरी) इरफान पहलवान (यूपी केसरी) इंद्रपाल,पहलवान, खालिद पहलवान, अनीस, शादाब बेग आदि उपस्थित रहे।