Bareilly: IVRI में पूल सैंपल की जगह ऐसे की जाएगी जांच, पता लगेगी पूल के पॉजिटिव आने की वजह

कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब से पूल सैंपल आईवीआरआई लैब (IVRI Lab) में नहीं भेजे जाएंगे। यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि पूल सैंपलों के जांच में पॉजिटिव आने उसके बाद अलग-अलग सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव के कई मामले सामने आ चुके हैं। आपको बता दें कि एसआरएमएस के डॉक्टर और नर्स
 | 
Bareilly: IVRI में पूल सैंपल की जगह ऐसे की जाएगी जांच, पता लगेगी पूल के पॉजिटिव आने की वजह

कोरोना संक्रमण की जांच के लिए अब से पूल सैंपल आईवीआरआई लैब (IVRI Lab) में नहीं भेजे जाएंगे। यह निर्णय इसलिए लिया गया है क्योंकि पूल सैंपलों के जांच में पॉजिटिव आने उसके बाद अलग-अलग सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव के कई मामले सामने आ चुके हैं।
Bareilly: IVRI में पूल सैंपल की जगह ऐसे की जाएगी जांच, पता लगेगी पूल के पॉजिटिव आने की वजह
आपको बता दें कि एसआरएमएस के डॉक्टर और नर्स के पुल सैंपल की जांच पॉजिटिव आई थी। बाद में जब इनकी अलग-अलग जांच की गई तो सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। इसके बाद भुता और बिहारमान नगला में बाहर से आए दो परिवारों की पूल रिपोर्ट पॉजिटिव (Pool report positive) आई थी। अलग-अलग जांच कराने के बाद परिवार के सभी नौ सदस्य नेगेटिव पाए गए थे। इसको देखते हुए यह तय किया गया है कि अब से जांच के लिए पूल सैंपलिंग नहीं की जाएगी। बल्कि पूल में शामिल सभी सदस्यों के अलग-अलग सैंपल (Sample) लेकर आईवीआरआई लैब भेज जाएंगे। 

जांच करने से पहले आईवीआरआई लैब में ही पूल सैंपल बनाया जाएगा। जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर सभी कोरोना मुक्त (Corona free) माने जाएंगे। जबकि पूल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर तुरंत पूल के सभी सदस्यों के अलग-अलग सैंपल की जांच की जाएगी। जिससे पता चल पाएगा कि कौन सा सैंपल पॉजिटिव (Sample positive) है। जिससे पूरी की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है। सीएमओ डॉ. वीके शुक्ला (CMO Dr. VK Shukla) ने बताया कि अब से जांच के लिए पुल सैंपल नहीं भेजे जाएंगे। बल्कि सभी सैंपल अलग-अलग भेजो जाएंगे और उनका पूल आईवीआरआई में बनाया जाएगा। उनके पास पूल में शामिल सभी लोगों के अलग-अलग सैंपल भी होंगे।