बरेली : बाकरगंज में कूड़े का पहाड़ हटाने में लगेगा डेढ़ साल, शासन ये अपना रहा तरीका

न्यूज टुडे नेटवर्क। बाकरगंज में कूड़े का इतना बड़ा पहाड़ बन गया है कि उसे हटाने में करीब डेढ़ साल का वक्त लगेगा। कूड़े का निस्तारण करने में नगर निगम ने नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कवायद तेज कर टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। कई मल्टीनेशनल कंपनियों ने कूड़े का निस्तारण करने को
 | 
बरेली : बाकरगंज में कूड़े का पहाड़ हटाने में लगेगा डेढ़ साल, शासन ये अपना रहा तरीका

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बाकरगंज में कूड़े का इतना बड़ा पहाड़ बन गया है कि उसे हटाने में करीब डेढ़ साल का वक्‍त लगेगा। कूड़े का निस्तारण करने में नगर निगम ने नहीं बल्‍कि उत्तर प्रदेश सरकार ने कवायद तेज कर टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। कई मल्टीनेशनल कंपनियों ने कूड़े का निस्तारण करने को आवेदन किए हैं। कंपनी यहां कूड़े को खत्म कर जमीन समतल कर देगी। इसके बाद यहां नगर निगम बड़े प्रोजेक्ट लांच करेगा।

400 से 450 मीट्रिक टन कूड़ा निकलता है

शहर से रोजाना 400 से 450 मीट्रिक टन कूड़ा निकलता है। इससे बाकरगंज के डंपिंग ग्राउंड में कई सालों से कूड़े का पहाड़ खड़ा हो गया है। नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक वर्तमान में बाकरगंज डलावघर पर चार लाख मैट्रिक टन से ज्यादा कूड़ा इकट्ठा है। नगर निगम ने कई साल से इस कूड़े के निस्तारण की तमाम योजनाएं बनाई मगर वो हर बार नाकाम साबित हुई।