बरेली: अगले सप्‍ताह हो सकती है बारिश, शीतलहर से नहीं मिलेगी मुक्‍ति, मौसम विभाग ने जताई ये आशंका

न्यूज टुडे नेटवर्क। जिले में बुधवार को मौसम ने पल्टी मार दी। धूप निकलने के बाद भी चल रहीं बर्फीली हवाओं ने ठंड कम नहीं होने दी। गलन बढ़ गई। मौसम विभाग ने अगले सप्ताह तक बारिश की संभावना जताई है लेकिन तब तक दिन सुबह और शाम कोहरा छाया रहेगा। दोपहर में धूप तो
 | 
बरेली: अगले सप्‍ताह हो सकती है बारिश, शीतलहर से नहीं मिलेगी मुक्‍ति, मौसम विभाग ने जताई ये आशंका

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। जिले में बुधवार को मौसम ने पल्‍टी मार दी। धूप निकलने के बाद भी चल रहीं बर्फीली हवाओं ने ठंड कम नहीं होने दी। गलन बढ़ गई। मौसम विभाग ने अगले सप्‍ताह तक बारिश की संभावना जताई है लेकिन तब तक दिन सुबह और शाम कोहरा छाया रहेगा। दोपहर में धूप तो खिलेगी पर शीतलहर के सामने बेअसर रहेगी। बुधवार को न्‍यूनतम तापमान 3.7 दर्ज किया गया।

 

यूपी के बरेली जिले के आंचलिक मौसम अनुसंधान केंद्र के निदेशक डॉ. जेपी गुप्‍ता ने बताया कि मंगलवार शाम से ही शीतलहर चलने लगी थी। इसके असर से रात से ही ठिठुरन बढ़ गई थी। न्‍यूनतम तापमान भी एक डिग्री तक कम हो गया। अभी चार दिन और पहाड़ों की तरफ़ से आ रहीं सर्द हवाएं कंपकंपाएंगी। चार दिन बाद हवा का रुख बदल सकता है तब संभवत: शीतलहर से राहत मिलेगी पर हवाओं की बदली दिशा बादलों को भी साथ लेकर आएंगी। इससे निमभन वायुदाब होने से बारिश की प्रबल संभावना है। हालांकि, बारिश होने के बाद कोहरे से तो निजात मिलेगी पर सर्द हवाएं कंपकंपाएंगी।