बरेली: उवैसी के चुनाव में उतरने के ऐलान पर आईएमसी प्रमुख तौकीर ने दी चुनौती, जानिए क्या बोले

न्यूज टुडे नेटवर्क। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जहां तृणमूल व भाजपा के साथ ही अब उवैसी का भी रण तैयार है। एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असद उद्दीन उवैसी के उतरने के ऐलान के कुछ देर बाद ही आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर ने कहा कि अगर उवैसी बंगाल चुनाव में उतरते हैं तो
 | 
बरेली: उवैसी के चुनाव में उतरने के ऐलान पर आईएमसी प्रमुख तौकीर ने दी चुनौती, जानिए क्या बोले

न्यूज टुडे नेटवर्क। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में जहां तृणमूल व भाजपा के साथ ही अब उवैसी का भी रण तैयार है। एआइएमआइएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असद उद्दीन उवैसी के उतरने के ऐलान के कुछ देर बाद ही आईएमसी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर ने कहा कि अगर उवैसी बंगाल चुनाव में उतरते हैं तो आईएमसी भी चुनाव लड़ेगी और उवैसी को टक्कर देगी। मुस्लिम वोट बंटने पर हैदराबाद में भी उवैसी को चुनौती देने का ऐलान किया है।

आईएमसी के प्रवक्ता डाक्टर नफीस खां ने बताया कि मौलाना तौकीर इस समय लखनऊ में है। उन्होंने कहा कि संप्रदायिक दलों से सांठगांठ की बुनियाद पर मुस्लिम वोट का बटवारा नहीं होने दिया जायेगा। वहीं बंगाल चुनाव के बाद वह हैदराबाद में भी उवैसी को चुनौती देंगे जहां आईएमसी अपना मजबूत उम्मीदवार उतारेगी। दरअसल बंगाल में तृणमूल और भाजपा के बीच चल रही चुनावी जंग के बीच उवैसी ने कोलकाता से सीधे हुगली के फुफुरा शरीफ दरगाह में हाजरी दी और अब्बास सिद्दीकी के साथ बैठक कर बंगाल में विधानसभा चुनाव में उतरने का एलान कर दिया। इसके बाद तृणमूल, कांग्रेस ने उवैसी को आड़े हाथ लिया और फिर मौलाना भी इस लड़ाई में शामिल हो गये। जिसके बाद बंगाल के बाद हैदराबाद में भी उवैसी को चुनौती देने का ऐलान कर दिया। वहीं डाक्टर नफीस का कहना है कि बरेली की आला हजरत दरगाह सुन्नी बरेलवी मुस्लमानों का मरकज मानी जाती है। मौलाना तौकीर का ताल्लुक भी इसी घराने से है। यूपी, बिहार बंगाल समेत देश भर के सुन्नी मुसलमान दरगाह पर अकीदत रखते है। ऐसे मौके पर मौलाना तौकीर बंगाल की ओर जाते हैं तो उवैसी को जबरदस्त टक्कर मिलेगी।

आईएमसी सुप्रीमो पहले भी दे चुके है उवैसी को चेतावनी

आईएमसी सुप्रीमो ने कुछ समय पहले ही अपने आवास पर प्रेस कांफ्रेंस कर उवैसी को चेतावनी दी थी। जिसमें उवैसी के बंगाल में चुनाव लड़ने पर खुद की पार्टी के उम्मीदवार को वहां उतारने को कहा था। अब उवैसी के ऐलान के बाद मौलाना फ्रंट पर आ गये है और बंगाल के बाद हैदराबाद में उवैसी को चुनौती देने का ऐलान कर दिया है।