बरेलीः घर जमाई नहीं बना पति तो पत्नी ने दर्ज करा दिया ये मुकदमा…

न्यूज टुडे नेटवर्क। निकाह के बाद घर जमायी नहीं बना पति तो पत्नी ने तीन तलाक देने का उस पर आरोप लगा दिया। उसने पुलिस में शिकायत कर फर्जी मुकदमा लिखवा दिया। आरोप है कि पत्नी के घर वालों ने पति के घर में घुसकर जान से मारने का प्रयास भी किया था। पीड़ित पति
 | 
बरेलीः घर जमाई नहीं बना पति तो पत्नी ने दर्ज करा दिया ये मुकदमा…

न्यूज टुडे नेटवर्क। निकाह के बाद घर जमायी नहीं बना पति तो पत्नी ने तीन तलाक देने का उस पर आरोप लगा दिया। उसने पुलिस में शिकायत कर फर्जी मुकदमा लिखवा दिया। आरोप है कि पत्नी के घर वालों ने पति के घर में घुसकर जान से मारने का प्रयास भी किया था। पीड़ित पति एसएसपी से शिकायत कर फर्जी मुकदमे को हटाने और आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की है।

मामला यूपी के बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र का है। थाना क्षेत्र के पुराना शहर में रहने वाले सैयद अली पुत्र आहद अली का निकाह 30 जून को एक युवती से हुआ था। निकाह में पत्नी के घर से दहेज में जितने सामान मिला, वो सब पत्नी के नाम पर है। सैयद अली ने बताया कि निकाह के बाद से पत्नी और पत्नी का भाई उसे अपने घर से जायदाद का हिस्सा लेकर घर जमायी बनाने का दबाव बना रहे थे लेकिन उसने परिवार को छोड़कर जाने से मना कर दिया।

इस पर पत्नी नाराज होकर अपने मायके चली गई और महीनों बाद भी वापस नहीं आई तो उसे लेने उसके घर गया लेकिन पत्नी ने वापस आने से मना कर दिया। इसके बाद गांव के पंचायत भी किया गया जहां पति पर तलाक देने का दबाव बनाया गया लेकिन सैयद ने तलाक देने से मना कर दिया। आरोप है कि उसके बाद महिला के भाई और उसके साथी सैयद के घर आए। घर में रखे नकदी और गहने उठा ले गए। तमंचे की बट से सिर पर प्रहार किया।

पीड़ित ने इसकी शिकायत एसएसपी से की थी। एसएसपी के आदेश पर बारादरी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए पत्नी ने तीन तलाक देने का झूठा आरोप लगाते हुए बारादरी पुलिस को शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करा दिया। पीड़ित पति झूठे मुकदमे को हटाने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग एसएसपी से की । एसएसपी ने कहा, मामले का जांच करने के बाद आरोपी के खिलाफ कार्रवाई किया जाएगा।