बरेली: अधिक संक्रमित वाले राज्‍यों से आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य विभाग तैयार कर रहा सूची

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। महाराष्ट्र एवं केरल जैसे अधिक संक्रमित राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए निगरानी बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्रदेश में स्थिति को नियंत्रित रखने के लिए शासन ने अधिक संक्रमित वाले
 | 
बरेली: अधिक संक्रमित वाले राज्‍यों से आने वाले यात्रियों की स्वास्थ्य विभाग तैयार कर रहा सूची

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। महाराष्ट्र एवं केरल जैसे अधिक संक्रमित राज्यों में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने के बाद जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमण बढ़ने की आशंका को देखते हुए निगरानी बढ़ा दी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार प्रदेश में स्थिति को नियंत्रित रखने के लिए शासन ने अधिक संक्रमित वाले प्रदेशों से आने वाले यात्रियों को 7 दिन तक क्वारंटाइन करने का निर्देश दिया है वहीं हवाई मार्ग, रेल या बस से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच को आवश्यक किया गया है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा0 रंजन गौतम ने बताया कि जिले में कोरोना की जांच के लिए एमएमयू, अन्य टीमों के साथ स्वास्थ्य विभाग भी पूरी तरह से तैयार हैं। फतेहगंज टोल प्लाजा पर बाहर से आने वाले सभी यात्रियों पर भी लगातार कढ़ी नजर रखी जा रही।

महाराष्ट्र, केरल से आने वाले यात्रियों की सूची रेलवे विभाग, परिवहन विभाग सर्विलांस टीम को उपलब्ध कराएगा जिससे यात्रियों की कोरोना संक्रमण की जांच हो सके। नगरीय क्षेत्रों में मोहल्ला निगरानी समिति तथा ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम निगरानी समितियां नजर बनाए रखेंगी। स्वास्थ्य इकाइयों या निगरानी समितियों को किसी भी क्षेत्र में एक्यूट रेस्पिरेटरी इन्फेक्शन के रोगियों की संख्या अधिक मिलने पर कम्युनिटी सर्विलांस के साथ रैंडम सैपलिंग पर भी जोर दिया जाएगा।