Bareilly: GIC की प्रवक्ता को इन बड़े कार्यों के लिए राष्ट्रपति ने दिया सम्मान

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (Government Girl’s Inter College) में अंग्रेजी की प्रवक्ता व राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी अर्चना राजपूत को उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया था। इसके लिए उन्हें कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वर्चुअल कार्यक्रम (virtual program) के दौरान सम्मानित किया। अर्चना राजपूत
 | 
Bareilly: GIC की प्रवक्ता को इन बड़े कार्यों के लिए राष्ट्रपति ने दिया सम्मान

राजकीय बालिका इंटर कॉलेज (Government Girl’s Inter College) में अंग्रेजी की प्रवक्ता व राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी अर्चना राजपूत को उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया था। इसके लिए उन्हें कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वर्चुअल कार्यक्रम (virtual program) के दौरान सम्मानित किया।

अर्चना राजपूत को यह सम्मान स्वच्छ भारत अभियान,खुले में शौच मुक्त भारत, वृक्षारोपण एवं पर्यावरण संरक्षण, रक्तदान, निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर, निर्धन बच्चों को निशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराना, आत्म रक्षा के गुरु सिखाना, महिला सशक्तिकरण, साक्षरता, पॉलिथीन हटाओ देश बचाओ आदि के क्षेत्र में कई उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट एवं अतुलनीय कार्यों के लिए दिया गया।

पुरस्कार पाने के बाद शिक्षकों ने उन्हें फोन पर बधाई दी हैं। शिक्षिका अर्चना ने बताया कि कोविड-19 (covid-19) की वजह से हमें दिल्ली बुलाया गया था। लेकिन राष्ट्रपति से मिलने का मौका नहीं मिला। वर्चुअल तरीके से जब उनके हाथों सम्मान मिला तो खुशी हुई। वह बताती हैं कि वर्ष 2002 से एनएसएस (NSS) की कार्यक्रम अधिकारी बनीं थीं।

इससे पहले भी मिल चुके हैं कई पुरस्कार
मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्यो के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव आयुक्त (Chief Election Commission) भी उन्हें सम्मानित कर चुके हैं। बीते जनवरी में उन्हें एनएसएस का राज्य स्तरीय पुरस्कार भी मिला था।
                     http://www.narayan98.co.in/
Bareilly: GIC की प्रवक्ता को इन बड़े कार्यों के लिए राष्ट्रपति ने दिया सम्मान                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8pa