बरेली : लव जिहाद का मुकदमा खत्‍म करने की तैयारी कर रही फरीदपुर पुलिस घिरी, हिन्‍दू संगठनों ने खोला मोर्चा

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले की फरीदपुर थाना पुलिस लव जिहाद के मुकदमे को झूठा बताकर फंस गई है। पीड़ित छात्रा ने मुकदमे को सही बताते हुए आरोपियों की गिरफ़तारी न होने पर आत्महत्या की बात कही है। इसके बाद हिन्दू संगठनों ने भी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलना शुरू कर दिया है।
 | 
बरेली : लव जिहाद का मुकदमा खत्‍म करने की तैयारी कर रही फरीदपुर पुलिस घिरी, हिन्‍दू संगठनों ने खोला मोर्चा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले की फरीदपुर थाना पुलिस लव जिहाद के मुकदमे को झूठा बताकर फंस गई है। पीड़ित छात्रा ने मुकदमे को सही बताते हुए आरोपियों की गिरफ़तारी न होने पर आत्‍महत्‍या की बात कही है। इसके बाद हिन्‍दू संगठनों ने भी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोलना शुरू कर दिया है। वे धरना-प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं।

थाना क्षेत्र की नर्सिंग की छात्रा पर दूसरे समुदाय का युवक धर्मांतरण कर शादी का दबाव बना रहा था। छात्रा ने अबरार व उसके दो अन्‍य साथियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी थी। जिस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज कर लिया लेकिन जब उनके मोबाइल की लोकेशन निकलवाई तो घटना के दिन और समय पर आरोपी छात्रा के आसपास मौजूद नहीं निकले। इस पर पुलिस मुकदमे को एक्‍सपंज करने की तैयारी में थी।

बोले वकील, मोबाइल लोकेशन के आधार पर नहीं खारिज हो सकता केस

अपराध के मामलों की वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता सुनीता मिश्रा ने बताया कि महिला अपराधों से जुड़े मामलों को उनके बिना बयान लिए खारिज नहीं किया जा सकता।पीड़िता के बयान कोर्ट में कराए जाएं। मोबाइल लोकेशन के आधार पर केस खारिज नहीं किया जा सकता।

बोली-आरोपियों ने ही की माता-पिता की हत्‍या

नर्सिंग की छात्रा 14 वर्षों से लव जिहाद के आरोपी की यातनाएं झेल रही है। उसने कहा कि आरोपियों से उसकी जमीन को लेकर भी रंजिश है। इसी रंजिश में आरोपियों ने 2007 में उसके माता-पिता की हत्‍या कर दी। जिसके बाद से वह मामा के घर रह रही थी। कक्षा नौ से छात्रा को युवक परेशान कर रहा है। आरोपी अबरार उसका स्‍कूल आते-जाते पीछा करता था। डरी छात्रा उसका खुलकर विरोध इसलिए नहीं करती थी कि कहीं मामा उसकी पढ़ाई न छुड़वा दें। टेंशन की वजह से वह बीमार रहने लगी। उसे टीवी हो गई। इसके बाद मामा ने उसकी शादी करवा दी। इसके बाद आरोपी वहां भी पहुंच गए।

पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा, पूछताछ

आरोपी अबरार और उसके भाई मैसर सहित तीन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। अबरार अभी फरार है। पुलिस ने अबरार को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।