BAREILLY-लावारिस नवजात के लिए इस तरह मसीहा बन गए डॉक्‍टर रवि खन्‍ना

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। करीब 20 दिन पहले सिरौली स्थित एक खेत में कड़ाके की ठंड के बीच लावारिस हाल में मिली मासूम ने आखिरकार मौत को मात दे दी। रामपुर गार्डन (RAMPUR GARDEN)स्थित DOCTOR RAVI KHANNA के अस्पताल में अब मासूम ने दूध पीना शुरू कर दिया है। बुधवार को मासूम को छुट्टी दे
 | 
BAREILLY-लावारिस नवजात के लिए इस तरह मसीहा बन गए डॉक्‍टर रवि खन्‍ना

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। करीब 20 दिन पहले सिरौली स्थित एक खेत में कड़ाके की ठंड के बीच लावारिस हाल में मिली मासूम ने आ‍खिरकार मौत को मात दे दी। रामपुर गार्डन (RAMPUR GARDEN)स्थित DOCTOR RAVI KHANNA के अस्‍पताल में अब मासूम ने दूध पीना शुरू कर दिया है। बुधवार को मासूम को छुट्टी दे दी गई। उसे जिला अस्‍पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

उसको मौत के काल से बचाकर लाने में डॉ. रवि खन्‍ना मसीहा बनकर सामने आए थे क्‍योंकि मासूम की हालत बहुत नाजुक थी। उसे तुरंत ऑक्‍सीजन सपोर्ट की जरूरत थी जो संशाधन यहां जिला महिला अस्‍पताल में नहीं थे। उसे लखनऊ रेफर करने के अलावा कोई विकल्‍प नहीं था पर बरेली से लखनऊ की दूरी के कारण मासूम की जान पर बन सकती थी। ऐसे में डॉ. रवि खन्‍ना मसीहा बनकर सामने आए।

नवजात बच्ची को किसी ने जन्म देकर फेंका, जिसे मिली उसने लड्डू बांटे और पहुंच गई पुलिस

उन्‍होंने मासूम को अपने अस्‍पताल में भर्ती कर फ्री इलाज किया। डॉ. रवि खन्‍ना ने बताया था कि ऑक्‍सीजन की कमी के चलते उसके दि‍माग में सूजन आ गई थी। शरीर में कोई गति‍विधि नहीं हो रही थी। अब नवजात के शरीर में खून का संक्रमण काफी कम हो गया है। दवा के सेवन से यह धीरे-धीरे सही हो जाएगा। इलाज के बाद अब नवजात में सामान्‍य बच्‍चों की तरह गति‍विधि‍ होने लगी हैं। छुट्टी के दौरान डॉ. रवि खन्‍ना ने बच्‍ची की एक सप्‍ताह की दवा, दूध, बोतल व गर्म कपड़े भी दिए।