बरेलीः दंपति ने नौकरी का झांसा देकर भेजा विदेश, वहां पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, आरोपियों पर स्थानीय पुलिस ने कसा शिकंजा

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले में कुवैत भेजने के नाम पर युवक से पांच लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस आरोपी दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। मामला कैंट थाना क्षेत्र के ठिरिया का है। थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को कुवैत
 | 
बरेलीः दंपति ने नौकरी का झांसा देकर भेजा विदेश, वहां पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल, आरोपियों पर स्थानीय पुलिस ने कसा शिकंजा

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले में कुवैत भेजने के नाम पर युवक से पांच लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पुलिस आरोपी दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

मामला कैंट थाना क्षेत्र के ठिरिया का है। थाना क्षेत्र में रहने वाले एक युवक को कुवैत में 90 हजार महीने की नौकरी का झांसा देकर दंपती ने युवक से पांच लाख ठग लिए थे। ठगी का शिकार सगीर खान ने बताया कि कस्बे के ही वारिस अली से अच्छी दोस्ती थी। वारिस करीब दो वर्ष से कुवैत में नौकरी कर रहा था। उसकी वारिस अली से फोन पर बात होती थी।

सगीर खान ने पहले ही पासपोर्ट बनवाया था। पासपोर्ट की जानकारी आरोपी को दी जिसके बाद आरोपी ने उसे 90 हजार महीने दिलवाने की बात करने लगा। जिसके बाद पीड़ित ने कुवैत जाने का उपाय पूछा। आरोप है कि वारिस अली ने पांच लाख रुपये का खर्च बताया। जिसके बाद पीड़ित ने किसी तरह 3.50 लाख रुपये का इंतजाम कर वारिस की पत्नी सबाना को रुपये भेजने के लिए दे दिये।

तीन महीने बाद वारिस अली ने दो माह का मजदूरी का वीजा भेजा जिससे वह आठ अगस्त 2019 को कुवैत पहुंच गया। वारिस अली वहां मिला और 30 हजार मेडिकल और 50 हजार सिविल आइडी के लिए लेकिन न सिविल आइडी दी और न काम दिलाया। इस दौरान बिना सिविल आइडी के कुवैत पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर तीन महीने के लिए जेल भेज दिया। छोड़ने के बाद वापस भारत लौटा दिया।

जिसके बाद वह किसी तरह घर पहुंचा। पीड़ित घर पहुंचने के पीड़ित ने एडीजी से शिकायत की तो डेढ़ महीने पहले पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। मामले की तफ्तीश के बाद पुलिस ने चार्जशीट तैयार कर ली है।