बरेली: राजेंद्र नगर में कोरोना वैक्सीन के खिलाफ पर्चे फेंकने के मामले का कनेक्शन फरीदाबाद से निकला

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने के लिए राजेंद्रनगर के घरों में पर्चे फेंकने के मामले का फरीदाबाद कनेक्शन निकला है। पता चला है कि वहां के डॉक्टर के कई समर्थक बरेली में है। इनमें खुद को रेलकर्मी बताने वाला शख्स तो अक्सर ही वीडियो व सूचनाएं सोशल मीडिया पर
 | 
बरेली: राजेंद्र नगर में कोरोना वैक्सीन के खिलाफ पर्चे फेंकने के मामले का कनेक्शन फरीदाबाद से निकला

 न्यूज़ टुडे नेटवर्क। कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने के लिए राजेंद्रनगर के घरों में पर्चे फेंकने के मामले का फरीदाबाद कनेक्शन निकला है। पता चला है कि वहां के डॉक्टर के कई समर्थक बरेली में है। इनमें खुद को रेलकर्मी बताने वाला शख्स तो अक्सर ही वीडियो व सूचनाएं सोशल मीडिया पर प्रसारित करता रहता है।

बता दें कि राजेंद्र नगर में 2 दिन पहले ही 4 घरों में पर्चे फेंके गए थे जिसने कोरोना वायरस वैक्सीन में पशुओं का खून मिला होने जैसी भ्रामक बातें लिखी थी। पत्र में 5G तकनीक को भी स्वास्थ्य के लिए नुकसानदेह बताया गया था।

पत्र में जो मोबाइल नंबर दर्ज था वह फरीदाबाद की संस्था का हेल्पलाइन नंबर है जिसका संचालन फरीदाबाद का डॉक्टर कर रहा है। वह कोरोनावायरस को साधारण फ्लू बताता है। साथ ही कोरोना मरीजों को 3 दिन में ठीक करने का दावा करता है। डॉक्टर के ग्रुप से बरेली के कई लोग जुड़े हैं।

इनमें शहर का एक व्यक्ति कई वीडियो और सूचना अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डालता है उसने अपनी आईडी पर रेलकर्मी लिखा है। युवक ने फरीदाबाद के डॉक्टर की भी कई वीडियो शेयर की है। डॉक्टर के ग्रुप में किसान आंदोलन पर सरकार को घेरने के भी कई वीडियो पड़े हुए हैं।

कोहरे में पर्चे डालता दिखा पर सीसीटीवी में तस्वीर स्पष्ट नहीं

सीसीटीवी फुटेज में एक लंबे कद का युवक घरों के दरवाजों से पर्चे फेंकता नजर आ रहा है मगर कैमरों से दूरी मफलर और घना कोहरा होने की वजह से उसके चेहरे की पहचान नहीं पाई है। कदकाठी के हिसाब से बरेली पुलिस ने कई लोगों को चिन्हित किया है।

पुलिस मान रही है कि साजिशकर्ता ने किसी नशेड़ी का इस्तेमाल किया होगा। प्रेम नगर पुलिस का दावा है कि जल्द ही आरोपी को पकड़ लेंगे। आगे की भी सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं।