बरेली: सीएमओ की छापेमारी से मचा हडकंप, ताले लगाकर भागे कर्मचारी, 2 अवैध अल्‍ट्रासाउंड सेंटर सील

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। डॉ. एसके गर्ग (सीएमओ) के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग विभाग की टीमें लगातार अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर कार्यवाही कर रही हैं। इसी क्रम में गुरुवार को विभागीय दस्ते ने फरीदपुर में छापा मारकर गलत तरीके से चल रहे देव अल्ट्रासाउंट सेंटर को सील कर दिया। छापेमारी की खबर मिलते ही क्षेत्र
 | 
बरेली: सीएमओ की छापेमारी से मचा हडकंप, ताले लगाकर भागे कर्मचारी, 2 अवैध अल्‍ट्रासाउंड सेंटर सील

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। डॉ. एसके गर्ग (सीएमओ) के आदेश पर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग विभाग की टीमें लगातार अवैध अल्‍ट्रासाउंड सेंटरों पर कार्यवाही कर रही हैं। इसी क्रम में गुरुवार को विभागीय दस्‍ते ने फरीदपुर में छापा मारकर गलत तरीके से चल रहे देव अल्‍ट्रासाउंट सेंटर को सील कर दिया। छापेमारी की खबर मिलते ही क्षेत्र के रेनू अल्‍ट्रासाउंड सेंटर के कर्मचारी ताला बंद कर भाग गये। टीम ने कार्यवाही करते हुए उसे भी सील कर दिया। इस अभियान में अब तक जिले के 5 अल्‍ट्रासाउंट सेंटरों को सील किया जा चुका है।

बरेली सीएमओ डॉ. सुधीर गर्ग के निर्देश पर विभागीय टीमें पूरे जिले में अवैध अल्‍ट्रासाउंड सेंटरों पर लगातार छापेमारी कर रही हैं। कुछ दिन पहले टीमों ने कस्‍बा शाही में नेशनल अल्‍ट्रासाउंड और मीरगंज में चल रहे ओम लाइफ अल्‍ट्रासाउंड व साईं डाइग्‍नोसिस सेंटर को भी सील कर दिया था। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की कार्रवाई से अवैध तरीके से चल रहे अल्‍ट्रासाउंड सेंटरों में हड़कंप मचा हुआ है।

अधिकारियों के अनुसार फरीदपुर कस्‍बे में अवैध रूप से अल्‍ट्रासाउंड सेंटर संचालित होने की खबर पर नोडल अधिकारी एसीएमओ डा0 जेपी मौर्या की अगुवाई में विभागीय टीम ने फरीदपुर में कार्यवाही की है। यहां नियमों की अनदेखी करते हुए बीएससी पास सचिन नामक युवक अल्‍ट्रासाउंड करता मिला। टीम ने तुरंत ही देव अल्‍ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया।

छापेमारी की खबर क्षेत्र में फैली तो फरीदपुर में संचालित रेनू अल्‍ट्रासाउंड सेंटर के कर्मचारी ताला लगाकर गायब हो गये। टीम ने रेनू अल्‍ट्रासाउंड सेंटर को भी सील कर दिया। इस कार्यवाही में एसीएमओ डॉ. मौर्या सहित सचिन दिवेदी, महेन्‍द्र यादव मौजूद रहे।