बरेली: मजार की तामीर बीडीए को करनी होगी, जानिए पंचायत में क्‍या फैसला हुआ

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले में स्थित डोहरा रोड पर चंदपुर गांव में धार्मिक स्थल तोड़े जाने के बाद दरगाह आला हजरत से जुड़े तमाम संगठनों ने घटना की निंदा की। शुक्रवार दोपहर दरगाह से जुड़े लोग गांव पहुंचे और पंचायत की। पंचायत में तय हुआ कि मजार की तामीर बरेली विकास प्राधिकरण
 | 
बरेली: मजार की तामीर बीडीए को करनी होगी, जानिए पंचायत में क्‍या फैसला हुआ

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले में स्‍थित डोहरा रोड पर चंदपुर गांव में धार्मिक स्‍थल तोड़े जाने के बाद दरगाह आला हजरत से जुड़े तमाम संगठनों ने घटना की निंदा की। शुक्रवार दोपहर दरगाह से जुड़े लोग गांव पहुंचे और पंचायत की। पंचायत में तय हुआ कि मजार की तामीर बरेली विकास प्राधिकरण को करनी होगी। उलेमा ने बीडीए की इस कार्रवाई को मजहबी जज्बातों से खिलवाड़ बताया। पंचायत में तमाम गांव के लोगों की भीड़ जुटी। तमाम सियासी नेता भी पहुंचे थे।

गुरुवार को बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह के नेतृत्व में प्रवर्तन दल की टीम ने रामगंगा आवासीय परियोजना में गांव चंदपुर, बिचपुरी के रास्ते में दो धार्मिक स्थल को जेसीबी से तोड़ दिया था। इस कार्रवाई का मौके पर जमकर विरोध हुआ।

हंगामा गांव के लोगों ने किया। शुक्रवार को जमात रजा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खां कादरी के नेतृत्व में फरमान हसन खान, शमीम अहमद, कलीमुद्दीन, मुफ्ती रहात, मौलाना जाहिद, मोइन खान, अब्दुल्लाह, शकीलउद्दीन आदि गांव पहुंच गए।

उन्‍होंने गांव वालों की समस्या सुनकर सलमान हसन खान ने कल हुई घटना की कड़े शब्दों में मजम्मत की। कहा कि बीडीए ने मजार के इंतेजामिया को सूचना दिए बिना ही मजार को शहीद किया। इससे अकीदतमंदों में गुस्सा है।

बीडीए को यह मजार फिर से तामीर करानी होगी। फरमान हसन खान ने जिला प्रशासन से मजार को दोबारा तामीर कराने की मांग है। इस मौके पर अंजुम फिरदौस, असलम, वसीम चौधरी, गुलाम हुसैन, मोइन अख्तर आदि शामिल रहे।