बरेली: हड़ताल के चलते 4 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, लिस्‍ट देखकर ही बैंकों के लिये निकलिये

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने बैंको के निजीकरण के विरोध में 15 और 16 मार्च को बैंकों की हड़ताल का आह्वान किया है। इसके चलते 4 दिन लगातार बैंकों में छुट्टी रहेगी जिसके चलते उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस मार्च महीने में 10 दिन
 | 
बरेली: हड़ताल के चलते 4 दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, लिस्‍ट देखकर ही बैंकों के लिये निकलिये

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन ने बैंको के निजीकरण के विरोध में 15 और 16 मार्च को बैंकों की  हड़ताल का आह्वान किया है। इसके चलते 4 दिन लगातार बैंकों में छुट्टी रहेगी जिसके चलते उपभोक्‍ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

इस मार्च महीने में 10 दिन बैंकों की छुट्टी रहने वाली है। इसमें 4 रविवार और दूसरा व चौथा शनिवार भी शामिल है। विभिन्न बैंकिंग सुविधाओं के डिजिटल माध्यम पर उपलब्ध होने के बावजूद चेक क्लियरेंस, लोन से जुड़ी तमाम तरीके की सेवाओं और अन्य कई तरह के कार्यों के लिए हमें अक्सर बैंक शाखा जाना पड़ जाता है। ऐसे में आपको यह पता होना चाहिए कि जिस दिन आपको अपने बैंकिंग कार्य करने हैं, उस दिन बैंकों की छुट्टी ना हो।

आइए, जानते हैं कि मार्च, 2021 में किस-किस तारीख को बैंकों की छुट्टियां रहने वाली हैं। 7 मार्च इस दिन रविवार होने के कारण बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 11 मार्च को महाशिवरात्रि का अवकाश रहेगा। 13 मार्च को दूसरा शनिवार होने के चलते बैंकों का अवकाश रहेगा। 14 मार्च को रविवार होने के कारण बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 21 मार्च को रविवार होने के कारण बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 27 मार्च को चौथा शनिवार होने के चलते बैंकों का अवकाश रहेगा। 28 मार्च को रविवार होने के कारण बैंकों का साप्ताहिक अवकाश रहेगा। 29 मार्च को होली के चलते बैंकों में अवकाश रहेगा।