बरेली: मार्च से शुरू हो सकती हैैं कई ट्रेनेें, पढ़िए रेलवे बोर्ड ने क्या दिए हैं आदेश

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। लॉकडाउन के कारण 1 साल से बंद चल रहीं ट्रेनें मार्च में फिर रफ्तार भरने लगेंगी। रेल बोर्ड ने सभी रेल सेक्शन से ट्रैक मेंटेनेंस जैसे कार्य पूरे करने के निर्देश दिए हैं। सभी को अपने-अपने सेक्शन में ट्रैक की ओके की रिपोर्ट देनी होगी। साथ ही स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं से
 | 
बरेली: मार्च से शुरू हो सकती हैैं कई ट्रेनेें, पढ़िए रेलवे बोर्ड ने क्या दिए हैं आदेश

न्यूज़ टुडे नेटवर्क। लॉकडाउन के कारण 1 साल से बंद चल रहीं ट्रेनें मार्च में फिर रफ्तार भरने लगेंगी। रेल बोर्ड ने सभी रेल सेक्शन से ट्रैक मेंटेनेंस जैसे कार्य पूरे करने के निर्देश दिए हैं। सभी को अपने-अपने सेक्शन में ट्रैक की ओके की रिपोर्ट देनी होगी। साथ ही स्टेशनों पर यात्री सुविधाओं से जुड़े सभी कार्य पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं जिससे मार्च में ट्रेनों के संचालन को लेकर हरी झंडी दी जा सके। सभी डिवीजन स्तर पर लोकल ट्रेनों के प्रस्ताव बोर्ड ने पहले ही मांग लिए थे जिससे रेल संचालन में कोई बाधा न आये।

पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर रेल मंडल जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह का कहना है कि ट्रेनें चलाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। जैसे ही बोर्ड का आदेश मिलेगा ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। हालांकि, त्रिवेणी एक्सप्रेस व मुगलसराय एक्सप्रेस के संचालन को लेकर पहले ही हरी झंडी मिल गई है। संभवत मार्च में कुछ और ट्रेनों के संचालन को स्वीकृति मिल जाएगी।

इन ट्रेनों की मिल सकती है स्वीकृति

इंटरसिटी, बरेली-वाराणसी, ऊना हिमाचल दिल्ली एक्सप्रेस आदि ट्रेन बरेली से बनकर ही चलती हैं। इज्जतनगर की बरेली सिटी-पीलीभीत एक्सप्रेस, बरेली-लालकुआं एक्सप्रेस, बरेली कासगंज एक्सप्रेस, रामनगर आगरा फोर्ट, रामनगर बांद्रा एक्सप्रेस आदि ट्रेनों के संचालन की अनुमति मिल सकती है। बरेली जंक्शन और इज्जतनगर डिविजन की करीब 24 गाड़ियों के संचालन के प्रस्ताव भेजे गए हैं जिनमें एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें शामिल है। हालांकि बोर्ड से त्रिवेणी एक्सप्रेस मुगलसराय एक्सप्रेस को हरी झंडी दी जा चुकी है। मुगलसराय एक्सप्रेस का संचालन जंक्शन से शुरू हो गया है। 3 फरवरी से त्रिवेणी का संचालन भी शुरू हो जाएगा।