बरेली: एयरपोर्ट की ये बाधा भी पार, कुछ ही महीनों में शुरू होने का दावा

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले के नाथनगरी एयरपोर्ट को राज्य सरकार के बाद केंद्र सरकार ने भी मंजूरी दे दी है। पहली उड़ान दिल्ली–बरेली रूट पर होगी। एयरपोर्ट अफसरों का दावा है कि टर्मिनल बनकर तैयार है। उड्डयन मंत्रालय ने दिल्ली-लखनऊ की उड़ान की स्वीकृति दे चुकी है। सिर्फ शेड्यूल जारी होना है।
 | 
बरेली: एयरपोर्ट की ये बाधा भी पार, कुछ ही महीनों में शुरू होने का दावा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले के नाथनगरी एयरपोर्ट को राज्‍य सरकार के बाद केंद्र सरकार ने भी मंजूरी दे दी है। पहली उड़ान दिल्‍ली–बरेली रूट पर होगी। एयरपोर्ट अफसरों का दावा है कि टर्मिनल बनकर तैयार है। उड्डयन मंत्रालय ने दिल्ली-लखनऊ की उड़ान की स्वीकृति दे चुकी है। सिर्फ शेड्यूल जारी होना है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने टर्मिनल को बरेली एयरपोर्ट नाम दिया है। इस साल टर्मिनल का नया नाम नाथनगरी टर्मिनल हो सकता है।

बरेली से हवाई यात्रा शुरू करने के रास्ते में आने वाले कांटे एक-एक करके खत्म हो रहे हैं। राज्य सरकार ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को प्रदेश में नए हवाई मार्गों पर हवाई सेवा के संचालन का प्रस्ताव दिया था। केंद्र सरकार ने इस प्रस्ताव पर रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत 17 हवाई मार्गों को मंजूरी दी जिसमें बरेली से दिल्ली और दिल्ली से बरेली का रूट शामिल है।

एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर ने बरेली सिविल इंक्लेव एयरपोर्ट पर निरीक्षण कर चुकी है। टर्मिनल को लेकर सीएम ने भी जल्द उड़ान शुरू कराने के लिए निर्देश जारी किए थे। नए साल पर बरेली हवाई मार्ग से दिल्ली और लखनऊ शहरों से जुड़ जाएगा। लंबे समय से शहरवासियों को बरेली से उड़ान भरने का इंतजार है।