बरेली: मां-बाप की मौत के बाद रिश्‍तेदार के घर रह रही छात्रा पर धर्म परिवर्तन का दबाव, पुलिस ने तीन पर लिखा मुकदमा, जानिए मामला 

न्यूज टुडे नेटवर्क। मां-बाप की मौत के बाद रिश्तेदार के घर रहकर पढ़ाई कर रही एक छात्रा पर एकतरफ़ा प्यार में एक युवक धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। परेशान छात्रा पढ़ाई छूटने के डर से घरवालों को जानकारी नहीं दे रही थी। आरोपी ने जब हद पार कर दी तो परिवार वालों को
 | 
बरेली: मां-बाप की मौत के बाद रिश्‍तेदार के घर रह रही छात्रा पर धर्म परिवर्तन का दबाव, पुलिस ने तीन पर लिखा मुकदमा, जानिए मामला 

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। मां-बाप की मौत के बाद रिश्‍तेदार के घर रहकर पढ़ाई कर रही एक छात्रा पर एकतरफ़ा प्‍यार में एक युवक धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। परेशान छात्रा पढ़ाई छूटने के डर से घरवालों को जानकारी नहीं दे रही थी। आरोपी ने जब हद पार कर दी तो परिवार वालों को बताकर छात्रा पुलिस के पास पहुंची। फरीदपुर पुलिस ने आरोपी के साथ उसका साथ देने वाले दो और युवकों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। अभी आरोपियों की गिरफ़तारी नहीं हो पाई है।

फरीदपुर निवासी छात्रा बरेली कॉलेज में पढ़ती है। फरीदपुर से ही स्‍कूटी से कॉलेज आना-जाना करती है। छात्रा के माता-पिता का कई साल पहले निधन हो गया था। इसके बाद से वह एक रिश्‍तेदार के घर रहकर पढ़ाई कर रही थी। वही उसकी परवरिश कर रहे हैं। कुछ दिन पहले क्षेत्र के नौगमा मोड़ पर लाइनपार मोहल्‍ले के रहने वाले अबरार ने उसका रास्‍ता रोका। उससे प्‍यार करने और शादी का दबाव बनाया। कहा कि धर्म परिवर्तन कर निकाह करेंगे। उसने शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने उसे बचाया। इस पर अबरार धमकी देकर उस वक्‍त भाग गया।

फिर रोका रास्‍ता

कुछ दिन बाद आरोपी के भाई मैसूर व एक अन्‍य इसरार ने साथ आकर छात्रा का फिर रास्‍ता रोका और धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाने की कोशिश की। कहा कि अगर तुमने ऐसा नहीं किया तो जिस रिश्‍तेदार के घर तुम रह रही हो उनके पूरे परिवार को जान से मार देंगे। डरी-सहमी छात्रा गुमसुम रहने लगी। कॉलेज भी आना-जाना छोड़ दिया। हालांकि, पढ़ाई छूटने व रिश्‍तेदारों की सुरक्षा को लेकर उसने किसी को जानकारी नहीं दी।

जब आरोपी तमंचा लेकर घर आ धमका

एक दिन आरोपी तमंचा लेकर घर आ धमका और उससे धर्मांतरण व शादी का दबाव बनाने लगा। परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दी। आरोपियों के चंगुल से छूटी छात्रा सीधा थाने पहुंची और आरोपियों को पकड़ने की गुहार लगाई।

बोली-आरोपियों को पकड़ो नहीं तो कर लूंगी आत्‍महत्‍या

परेशान छात्रा थाने में पुलिसकर्मियों के सामने जोर-जोर से रोने लगी। उसने कहा कि अगर आरोपी पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह आत्‍महत्‍या कर लेगी। फरीदपुर पुलिस ने आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर गिरफ़तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। कोतवाल सुरेंद्र सिंह पचौरी ने बताया कि आरोपियों को जल्‍द पकड़ लिया जाएगा।