बरेली: आखिर, साइकिल रैली निकालकर बहेड़ी एसडीएम के पास क्यों पहुंचे किसान, कर डाली केंद्रीय मंत्री से झंडा फहराने की मांग

न्यूज टुडे नेटवर्क। किसानों के आंदोलन के बाद बहेड़ी के खमरिया बांध के निर्माण की सरकार ने अनुमति दे दी है। बावजूद परगना अधिकारी की वजह से निर्माण अटका है। आक्रोशित किसानों ने बहेड़ी में सोमवार को साइकिल रैली निकालकर प्रदर्शन किया। साथ ही केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द बांध
 | 
बरेली: आखिर, साइकिल रैली निकालकर बहेड़ी एसडीएम के पास क्यों पहुंचे किसान, कर डाली केंद्रीय मंत्री से झंडा फहराने की मांग

न्यूज टुडे नेटवर्क। किसानों के आंदोलन के बाद बहेड़ी के खमरिया बांध के निर्माण की सरकार ने अनुमति दे दी है। बावजूद परगना अधिकारी की वजह से निर्माण अटका है। आक्रोशित किसानों ने बहेड़ी में सोमवार को साइकिल रैली निकालकर प्रदर्शन किया। साथ ही केन्द्रीय मंत्री संतोष गंगवार को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द बांध बनवाने की मांग की।

दरअसल बहेड़ी तहसील के ग्राम खमरिया में बांध को पक्का बनवाने के लिए किसान काफी दिन से सरकार से मांग करते चले आ रहे हैं। पक्का बांध निर्माण के लिए सरकार की ओर से अनुमति भी मिल गई जिसका बजट भी जारी हो गया है लेकिन बहेड़ी तहसील के परगना अधिकारी की ओर से रिपोर्ट नहीं देंने के कारण बांध निर्माण शुरू नहीं हो सका है। इस कारण किसानों में आक्रोश है।

किसान सोमवार को साइकिल रैली निकालकर खमरिया से बहेड़ी पहुंचे।केंद्रीय मंत्री से सम्बंधित ज्ञापन एसडीएम बहेड़ी रमेश चंद्र को सौंपा। ज्ञापन में किसानों ने आगामी 26 जनवरी पर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार द्वारा खमरिया बांध पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की अपील की और खमरिया के बांध निर्माण की तिथि घोषित करने की मांग की।

यदि समय नहीं होने कारण वे न आ सकें तो बहेड़ी विधायक छत्रपाल सिंह गंगवार ध्वजारोहण करें। ज्ञापन देने वाले किसानों ने बताया कि खमरिया बांध कच्चा बनाने के लिए हम किसानों ने आपस मे चंदा करके इसे बनाया है मगर बरसात में कच्चा बांध हर साल बह जाता है।

जिसके कारण किसान सरकार से पक्का बांध बनवाने की अपील की थी। सरकार ने निर्माण के लिए बजट भी जारी कर दिया। यदि बांध निर्माण में देरी हुई तो सरकार की ओर से मिली राशि वापस हो जाएगी। जिसकी वजह से किसानों की दिक्कत और बढ़ जाएगी।