Bareilly: 29 फरवरी से पहले कर लें ये काम, वरना होगी दिक्‍कत

Bareilly:अगर आपका एचडीएफसी (HDFC), स्टेट बैंक (SBI) में खाता है और आपके पास कार है तो फरवरी के ये बचे हुए दिन आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। एचडीएफसी बैंक का मोबाइल एप अपडेट हो गया है और स्टेट बैंक में केवाईसी (kyc) करानी जरूरी है। ऐसा न करने पर आप एक मार्च से लेनदेन नहीं
 | 
Bareilly: 29 फरवरी से पहले कर लें ये काम, वरना होगी दिक्‍कत

Bareilly:अगर आपका एचडीएफसी (HDFC), स्‍टेट बैंक (SBI) में खाता है और आपके पास कार है तो फरवरी के ये बचे हुए दिन आपके लिए काफी महत्‍वपूर्ण हैं। एचडीएफसी बैंक का मोबाइल एप अपडेट हो गया है और स्‍टेट बैंक में केवाईसी  (kyc) करानी जरूरी है। ऐसा न करने पर आप एक मार्च से लेनदेन नहीं कर पाएंगे। 29 फरवरी के बाद नेशनल हाइवे के टोल प्‍लाजा पर फ्री में फास्‍टैग मिलने भी बंद हो जाएंगे।
Bareilly: 29 फरवरी से पहले कर लें ये काम, वरना होगी दिक्‍कत
नया मोबाइल एप डाउनलोड कर लें एचडीएफसी के ग्राहक
एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को मैसेज भेजकर अगाह किया है कि वे गूगल प्ले स्टोर या एप स्टोर से बैंक का नया मोबाइल एप डाउनलोड कर लें। 29 फरवरी 2020 से पुराने वर्जन वाला मोबाइल एप काम नहीं करेगा। यानी आपको हर हाल में 29 फरवरी से पहले अपने एप को अपडेट करना होगा। अगर आपने ऐसा नहीं कि तो पुराने वर्जन से आप पैसा ट्रांसफर नहीं कर पाएंगे। बता दें इससे पहले मोबाइल एप में कई तकनीकी खराबी आई थी, जिससे यूजर्स को पैसे भेजने में परेशानी का सामना करना पड़ा था।
Bareilly: 29 फरवरी से पहले कर लें ये काम, वरना होगी दिक्‍कत
SBI के ग्राहक हैं तो समय पर करा लें केवाईसी
अगर आपका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की किसी ब्रांच में आपका खाता है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। अगर आपने अबतक अपना केवाईसी पूरा नहीं कराया है तो जल्द करा लें। आपके पास अब चंद दिन बचे हैं वर्ना आपका अकाउंट बंद हो सकता है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों को एसएमएस भेजकर कहा है कि 28 फरवरी 2020 तक अपना केवाईसी (KYC) पूरी करा लें, अन्यथा आप अपने खाते से कोई ट्रांजैक्शन नहीं कर पाएंगे।
Bareilly: 29 फरवरी से पहले कर लें ये काम, वरना होगी दिक्‍कत
29 फरवरी के बाद फ्री में नहीं मिलेंगे फास्टैग
भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने एक राहत भरी खबर दी है। अगर आपने अब तक फास्टैग (FASTag) नहीं लिया है तो आपके पास 29 फरवरी तक इसे फ्री में पाने का मौका है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 29 फरवरी तक फास्टैग (FASTag) फ्री में देने का फैसला किया है। इससे पहले NHAI ने 22 नवंबर से 15 दिसंबर 2019 तक फ्री में NHAI फास्टैग दिए थे।

केंद्र सरकार ने देश के 527 से ज्यादा राष्ट्रीय राजमार्गों पर FASTag आधारित टोल कलेक्शन सिस्टम शुरू किया है। NHAI ने 15-29 फरवरी 2020 तक NHAI फास्टैग से 100 रुपये का शुल्क हटाने का फैसला किया है, हालांकि पहले से लागू सिक्योरिटी डिपॉजिट और फास्टैग वॉलेट में मिनिमम बैलेंस अमाउंट अपरिवर्तित रहेगा।